Monday, May 13, 2024
Advertisement

Rohit Sharma Six Hits Little Girl: रोहित शर्मा के छक्के से स्टैंड में बैठी बच्ची हुई घायल, फिजियो ने पहुंचकर किया उपचार; देखें Video

Rohit Sharma Six Hits Little Girl: रोहित शर्मा ने पहले वनडे में 58 गेंदों पर 76 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और पांच छक्के शामिल थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 13, 2022 9:36 IST
रोहित शर्मा ने लगाया...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER VIDEO SCREENSHOTS रोहित शर्मा ने लगाया छक्का, गेंद छोटी बच्ची के जा लगी

Highlights

  • भारतीय पारी के 5वें ओवर की घटना, विली की गेंद पर रोहित ने खेला पुल शॉट
  • रोहित शर्मा ने खेली 76 रनों की नाबाद पारी, 6 चौके और पांच छक्के जड़े
  • भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

Rohit Sharma Six Hits Little Girl: भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। 111 रनों के आसान लक्ष्य का भारत ने बिना विकेट खोए पीछा किया। कप्तान रोहित शर्मा 76 और शिखर धवन 31 रन बनाकर नाबाद लौटे। रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और पांच छक्के जड़े। इसी में से उनका पहला छक्का काफी दर्दनाक साबित हुआ जो स्टैंड में बैठी एक छोटी बच्ची के जाकर लगा। इस घटना का वीडियो वायरल होने लगा। इंग्लैंड के फिजियो तुरंत बच्ची के उपचार के लिए पहुंचे।

कब हुई ये घटना?

यह घटना भारतीय पारी के 5वें ओवर में घटी। डेविड विली गेंदबाजी कर रहे थे और सामने थे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा। ओवर की तीसरी गेंद विली ने शॉर्ट पिच बांउसर डाली जिस पर रोहित ने अपना पसंदीदा पुल शॉट खेलकर छक्का लगा दिया। गेंद सीधा बाउंड्री पार स्टैंड में एक बच्ची के जा लगी। रोहित शर्मा और जो रूट जैसे खिलाड़ी इस घटना को देखकर काफी हैरान दिखे। थोड़ी देर के लिए मैच रूका रहा और इस दौरान इंग्लैंड टीम का फिजियो स्टाफ उस बच्ची को देखने के लिए स्टैंड में पहुंचा। जानकारी के मुताबिक अच्छी खबर ये रही कि बच्ची बहुत ज्यादा बुरी तरह चोटिल नहीं हुई।

इस बात का रखें ध्यान

दरअसल, जब भी आप अपने परिवार के लोगों के साथ या छोटे बच्चों के साथ क्रिकेट मैच देखने स्टेडियम जाएं तो इस बात का विशेष ध्यान रखें की गेंद कहीं आप की तरफ तो नहीं आ रही। क्रिकेट बॉल से अक्सर वो खिलाड़ी भी गंभीर रूप से चोटिल हो जाते हैं जो लगातार इससे खेलते हैं। फिर दर्शकों को इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए। खासतौर से जब आप बच्चों के साथ स्टेडियम में जाएं तो अपने छोटे बच्चों पर नजर बनाए रखें।

भारत ने इंग्लैंड को रौंदा

इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय तेज गेंदबाजों ने अंग्रेजों को चारों खाने चित कर दिया। 110 रन पर पूरी मेजबान टीम ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह ने 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक सफलता अपने नाम की। जवाब में 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित ने अपने दोस्त और साथी ओपनर शिखर धवन के साथ शानदार शुरुआत दी। लिहाजा भारत ने यह मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement