Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Shikhar Dhawan-Virat Kohli: शिखर धवन का खुलासा, विराट कोहली खराब समय में इन 3 चीजों की मदद से निकले बाहर

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक 4 पारियों में 220 रन बना चुके हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत भी इस दौरान 220 का ही रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 06, 2022 12:16 IST
शिखर धवन और विराट...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शिखर धवन और विराट कोहली

Shikhar Dhawan-Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अब फॉर्म में लौट चुके हैं। उन्होंने इसी साल अगस्त-सितंबर में हुए एशिया कप 2022 से फॉर्म में जबरदस्त वापसी की। तकरीबन तीन साल के इंतजार के बाद उन्होंने अपना 71वां शतक भी लगाया। खास बात यह रही कि उनका यह शतक टी20 फॉर्मेट में आया। लेकिन उससे पहले विराट कोहली एक खराब दौर से गुजर रहे थे। ब्रेक लेने से पहले इंग्लैंड दौरे पर उनका प्रदर्शन बेहद खराब था। लेकिन ब्रेक लेकर उन्होंने अपने इस खराब समय को दूर किया और वापस दुनिया को बताया, किंग इज बैक!

क्या हैं वो 3 चीजें?

अब विराट कोहली के उस खराब दौर पर शिखर धवन ने एक खुलासा किया है। भारत की वनडे टीम के ओपनर धवन ने बताया है कि किन तीन चीजों की मदद से विराट अपने उस दौर से बाहर निकले। टीम इंडिया के गब्बर ने विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई देते हुए शनिवार 5 नवंबर को इस बात का खुलासा किया। धवन ने कहा कि, कोहली के आत्मविश्वास, मजबूत इच्छाशक्ति और सकारात्मक मानसिकता ने उन्हें उस मुश्किल दौर से निकलने में मदद की। जिसका परिणाम सामने आज विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टॉप स्कोरर की रेस में हैं।

धवन ने एक कार्यक्रम में कहा- विराट बहुत मजबूत आत्मविश्वास वाले खिलाड़ी हैं। जब आप उनसे बात करो तो वह बहुत सकारात्मक रहते हैं। यह सब निर्भर करता है कि आप खुद को किस तरह से समझते हो। आप अपने बेहतरीन दोस्त हो सकते हो या फिर अपने ही दुश्मन हो सकते हो, यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, वह (कोहली) बहुत ही अनुशासित भी हैं, वह पहले सबकुछ खाते थे और काफी मोटे हो गए था लेकिन उन्होंने अपनी इच्छाशक्ति से यह पूरी तरह से बदल दिया। इसके साथ उनके कौशल ने उन्हें सफलता दिलाई।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मौजूदा टॉप स्कोरर

Image Source : T20WORLDCUP.COM
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मौजूदा टॉप स्कोरर

वर्ल्ड कप में विराट का शानदार फॉर्म जारी

विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में जब से वापसी की है उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका बल्ला लगातार धमाल मचा रहा है। वह चार में तीन मैचों में अभी तक अर्धशतक जड़ चुके हैं और तीनों मौकों पर वह नाबाद भी रहे हैं। जिस तरह पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने भारत को एक हारा हुआ मैच जिताया था उसने दुनिया को बता दिया था कि चेस मास्टर की वापसी हो चुकी है। इस वर्ल्ड कप में वह 4 पारियों में 220 रन बना चुके हैं और उनका औसत भी 220 का ही है जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। वह निश्चित ही इस टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर के तौर पर फिनिश कर सकते हैं, क्योंकि उनसे ऊपर मौजूद दोनों खिलाड़ियों की टीमें बाहर हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: फील्ड अंपायर्स की छोड़ो थर्ड अंपायर ने भी गलती! शाकिब अल हसन के विकेट पर छिड़ा विवाद

SA vs NED: साउथ अफ्रीका के बाहर होने से सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, पाकिस्तानी फैंस की हुई बल्ले-बल्ले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement