Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या को चोट को लेकर शोएब अख्तर ने पहले ही दे दी थी चेतावनी

आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए अख्तर ने खुलासा किया कि उन्होंने हार्दिक के फिटनेस को लेकर पहले ही भविष्यवाणी की थी।  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 12, 2021 18:44 IST
Shoaib Akhtar had already warned about injury to Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shoaib Akhtar had already warned about injury to Hardik Pandya

Highlights

  • शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उन्होंने हार्दिक पांड्या को पीठ की चोट को लेकर पहले ही चेताया था।
  • हार्दिक कमर की चोट की वजह से पिछले काफी समय से जूझ रहे हैं।
  • हार्दिक कमर दर्द की वजह से लंबे समय से गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं।

लाहौर। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चोट को लेकर पहले ही चेतावनी दी थी, जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया और बाद में उनको इसकी कीमत चुकानी पड़ी। 2019 वनडे विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से पांड्या ने फिटनेस मुद्दों के कारण अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर ग्राफ को काफी नीचे ले आए। ऑलराउंडर ने इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी नहीं दिया, जिससे भारत टी20 विश्व कप से बाहर हो गया। इसे लेकर भी हार्दिक की काफी आलोचना हुई थी।

रोहित शर्मा ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बीसीसीआई ने शेयर की वीडियो

आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए अख्तर ने खुलासा किया कि उन्होंने हार्दिक के फिटनेस को लेकर पहले ही भविष्यवाणी की थी।

अख्तर ने कहा, "मैंने दुबई में जसप्रीत बुमराह और यहां तक कि हार्दिक पांड्या को भी बताया था कि वह बाकी खिलाड़ियों की तरह लंबे समय तक गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि उनका बैक मसल्स मजबूत नहीं है।"

Ashes 2021/22: गाबा टेस्ट में मैं बेहतर प्रदर्शन कर सकता था - स्टुअर्ट ब्रॉड

उन्होंने आगे कहा, "मैंने उनकी (हार्दिक) पीठ को छुआ, जिससे मुझे लगा कि उनका बैक मसल्स इतना मजबूत नहीं है। इसलिए, मैंने उन्हें चेताया था कि वह चोटिल हो सकते हैं।"

अख्तर ने यह भी कहा कि उन्होंने हार्दिक को अपना बैक मसल्स बढ़ाने की सलाह दी थी। पूर्व तेज गेंदबाज ने भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को फिट रहने के लिए कुछ सुझाव दिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement