Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लखनऊ के खिलाफ RCB को मिली हार, IPL 2024 के इन मैचों का बदला शेड्यूल, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 का 15वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम रहा। इस मैच में आरसीबी की टीम को 28 रनों से हार मिली। वहीं, बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के 2 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 03, 2024 10:02 IST
Sports Top 10- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 का 15वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी की टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं, आईपीएल 2024 के बीच बीसीसीआई ने दो मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

लखनऊ के खिलाफ RCB को मिली हार

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में आरसीबी की टीम को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 19.4 ओवरों में 153 रन बनाकर सिमट गई। ये इस सीजन में आरसीबी की तीसरी हार है। 

Points Table में LSG की लंबी छलांग

लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर इस सीजन की दूसरी जीत हासिल की। वहीं, उसे अभी तक सिर्फ 1 मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है। इन दो जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के 4 अंक हो गए हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स को 2 पायदान का फायदा हुआ है। इससे पहले पहले छठे नंबर पर थी। दूसरी आरसीबी प्वॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर है और उनका नेट रन रेट -0.876 हो गया है। 

Purple Cap की रेस में मयंक यादव

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव की पर्पल कैप की रेस में एंट्री हो गई है। मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। मयंक ने रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे स्टार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में भी 3 विकेट हासिल किए थे। इसी के साथ 2 मैच में उनके 6 विकेट हो गए हैं और पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

मयंक यादव ने फेंकी सीजन की सबसे तेज गेंद

आरसीबी के खिलाफ मैच में मयंक यादव की तेज गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला। मयंक ने इस मुकाबले में अपने दूसरे ओवर में 156.7 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी। ये आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद थी। इससे पहले आईपीएल डेब्यू मैच में मयंक ने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। 

ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पर विराट 

विराट कोहली ऑरेंज कैप की लिस्ट में एक बार फिर टॉप पर आ गए हैं। कोहली ने आईपीएल 2024 के चार मैचों में 203 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 140.97 की स्ट्राइक रेट और 67.67 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, रियान पराग 181 रन के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। हालांकि रियान पराग ने अभी तक 3 मैच ही खेले हैं। 

BCCI ने बदल दिया IPL के इन मैचों का शेड्यूल 

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच 17 अप्रैल 2024 को कोलकाता के मैदान खेला जाना था, लेकिन अब ये मैच 16 अप्रैल 2024 को खेला जाएगा। इसके अलावा गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच 16 अप्रैल 2024 को खेला जाना था, जो अब 17 अप्रैल को खेला जाएगा। इन दो ही मैचों में बदलाव हुआ है। दरअसल 17 अप्रैल को रामनवमी का पर्व है, जिसके चलते बीसीसीआई ने ये बदलाव किया है। 

T20 World Cup 2024 में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी 

टी20 वर्ल्ड कप इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलने का फैसला किया है। बेन स्टोक्स ने पुष्टि कर दी है कि वह इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले चयन के लिए विचार नहीं करना चाहते हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का अब पूरा ध्यान गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट होना है। वह हाल ही में भारत के खिलाफ सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेले थे। हालांकि आखिरी मैच में उन्होंने कुछ गेंदबाजी की थी। 

21 साल की गेंदबाज ने टी20I क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 21 साल की फरिहा त्रिस्ना ने हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। फरिहा त्रिस्ना ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक ली।  टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में फरिहा त्रिस्ना की ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले उन्होंने साल 2022 में अपने डेब्यू मैच में भी हैट्रिक ली थी।  

एआईएफएफ ने दीपक शर्मा को किया निलंबित

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा को आगामी सूचना तक निलंबित कर दिया है। शर्मा पर गोवा में दो महिला खिलाड़ियों के साथ कथित तौर पर मारपीट का आरोप है। इंडियन वुमेंस फुटबॉल लीग सेकंड डिविजन में भाग लेने गई हिमाचल प्रदेश स्थित खाड एफसी की दो फुटबॉल खिलाड़ियों ने आरोप लगाया था कि क्लब के मालिक शर्मा 28 मार्च की रात उनके कमरे में घुस गए और उन्हें पीटा। शर्मा को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था लेकिन बाद में जमानत पर छोड़ दिया था।

ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय पुरूष हॉकी टीम

भारतीय पुरूष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए छह अप्रैल से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम सोमवार की रात रवाना हुई। भारतीय टीम ने हाल ही में भुवनेश्वर में एफआईएच प्रो लीग के चार में से तीन मैच जीते थे। छह अप्रैल को पहले मैच के बाद सात, 10, 12 और 13 अप्रैल को मैच होने हैं । 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement