Monday, May 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने नेपाल को हराया, इस टूर्नामेंट में उतरेंगे नीरज चोपड़ा; खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

एशिया कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हरा दिया। आज एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 31, 2023 10:26 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam

खेल जगत में बुधवार और गुरुवार को कई बड़ी खबरें सामने आईं। एशिया कप 2023 की धमाकेदार अंदाज में शुरुआत हुई। पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हरा दिया। वहीं, बांग्लादेश के स्टार तेज गेंदबाज इबादत हुसैन वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। वहीं, आज एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होने वाला है। आइए जानते हैं, खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें। 

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें:-

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के साथ हो गया खेल

एशिया कप या कोई भी बड़े टूर्नामेंट में ऐसा देखा गया है कि सभी टीमों की जर्सी पर टूर्नामेंट के नाम के नीचे होस्ट नेशन का नाम लिखा जाता है। क्रिकेट में यबह परंपरा काफी पहले से चलती आ रही है, लेकिन इस बार एशिया कप के होस्ट का नाम किसी भी टीम की जर्सी पर नहीं लिखा हुआ है। यानी की पाकिस्तान के साथ एक बार फिर से खेल हो गया है। 

Asia Cup 2023 के पहले मैच में ही ट्रोल हुआ पाकिस्तान

एशिया कप जैसा टूर्नामेंट दुनिया के सबसे लोकप्रिय मल्टी-नेशन टूर्नामेंटों में से एक है, लेकिन मुल्तान में ऐसा देखने को नहीं मिला। शुरुआती मैच में पाकिस्तानी फैंस के समर्थन में काफी कमी देखी गई। इसके बाद फैंस ने पाकिस्तानी टीम को ट्रोल करना शुरू कर दिया। 

Asia Cup के पहले ही मैच में बाबर आजम ने रचा इतिहास

नेपाल के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने 151 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथी ही उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड जुड़ गए हैं। बाबर आजम पाकिस्तान के लिए एशिया कप में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले एशिया कप में पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी ने एक पारी में 150 से ज्यादा रन नहीं बनाए थे। 

वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो गया ये स्टार खिलाड़ी

इबादत हुसैन को पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, लेकिन उन्हें बांग्लादेश की एशिया कप में स्क्वाड में चुना गया था। वह समय से फिट नहीं हो पाए। अब चोटिल होने की वजह से ही वह वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। 

गोल्ड मेडल जीतने के बाद डायमंड लीग में नजर आएंगे नीरज चोपड़ा

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद एक बार फिर से नीरज चोपड़ा एक्शन में नजर आने के लिए तैयार हैं। गुरुवार, 31 अगस्त को ज्यूरिख डायमंड लीग 2023 में नीरज चोपड़ा मैदान पर लौटेंगे। 

इस बॉलर के नाम हुआ T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ एक विकेट हासिल करते ही न्यूजीलैंड के टिम साउदी टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया है। 

बड़ी जीत दर्ज करते ही पाकिस्तान ने किया कमाल

पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ 238 रनों से जीत दर्ज करते ही एशिया कप के इतिहास में कई बड़े कीर्तिमान बना दिए। पाकिस्तान ने एशिया कप में अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की है। वहीं, एशिया कप में अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया है। 

मेदवेदेव ने हासिल की शानदार जीत

पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डेनियल मेदवेदेव ने हंगरी के अत्तिला बालाज को 6-1, 6-1, 6-0 से हराकर यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए। 

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 151 रनों की पारी खेली। वह एशिया कप में कप्तान के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

नेपाल के खिलाफ मैच जीतते ही बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान 

नेपाल के खिलाफ 238 रनों से मैच जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर भी बड़ी बात कही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement