Sunday, April 28, 2024
Advertisement

RCB ने धमाकेदार अंदाज में जीती WPL 2024 की ट्रॉफी, श्रेयंका को मिली पर्पल कैप; देखें खेल की 10 खबरें

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम ने WPL 2024 का खिताब जीत लिया है। टीम ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया है। फाइनल में आरसीबी के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 18, 2024 9:53 IST
RCB Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB Team

WPL 2024 का खिताब आरसीबी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर जीत लिया है। आरसीबी की टीम ने पहली बार WPL का खिताब जीता है। WPL 2024 में ही आरसीबी की एलिस पैरी ने ऑरेंज कैप और श्रेयंका पाटिल ने पर्पल कैप अपने नाम की है। फाइनल में स्टार बल्लेबाज श्रेयंका पाटिल ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

भारत लौटे विराट कोहली

टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंदन से भारत लौट आए हैं। इसका मतलब ये है कि किंग कोहली करीब 2 महीने बाद आईपीएल के जरिए एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले ही विराट ने टीम इंडिया से छुट्टी ले ली थी।

तंजीम हसन हुए चोटिल

बांग्लादेश को श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। फॉर्म में चल रहे युवा तेज गेंदबाज तंजीम हसन को चोट लग गई है और वह मैच नहीं खेल पाएंगे। यह सीरीज कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण खराब हुई है और इस बार चोट की खबर बांग्लादेश कैम्प से सामने आई है। बांग्लादेश टीम प्रबंधन ने अपडेट दिया है कि तंजीम हसन को दाहिनी हैमस्ट्रिंग में दर्द और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

डेरेन सैमी ने पाकिस्तान का कोच बनने से किया मना

डेरेन सैमी ने पाकिस्तान का मुख्य कोच बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है जिससे पीसीबी की विदेशी कोच की तलाश अब भी पूरी नहीं हुई। सैमी ने पीसीबी को बताया कि वह पहले से ही वेस्टइंडीज बोर्ड के साथ सीमित ओवरों की टीम के मुख्य कोच के रूप में अनुबंधित हैं। इससे पहले शेन वॉटसन ने भी पीसीबी का कोच बनने से मना कर दिया था।

WPL फाइनल में श्रेयंका ने फेंका बेस्ट स्पैल  

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की। वह आरसीबी के लिए सबसे सफल गेंदबाज भी रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। इसी के साथ श्रेयंका पाटिल वुमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मैच का बेस्ट स्पेल फेंकने वाली गेंदबाज भी बन गई। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस की हेली मैथ्यूज के नाम था। हेली मैथ्यूज ने 2023 वुमेंस प्रीमियर लीग में 4 ओवर में 5 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। 

RCB ने जीता WPL 2024 का खिताब

WPL 2024 का खिताब आरसीबी की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीत लिया है। आरसीबी के लिए प्लेयर्स ने बेहतरीन खेल दिखाया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 113 रन बनाए, जिसके जवाब में आरसीबी ने आसानी से टारगेट को चेज कर लिया। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में चार विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 31 रन और एलिस पैरी ने 35 रनों का योगदान दिया। 

WPL 2024 ट्रॉफी जीतने पर आरसीबी को मिले इतने रुपये

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल जीतने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने चमचमाती ट्रॉफी के साथ-साथ  प्राइज मनी भी मिली है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को वुमेंस प्रीमियर लीग की चैंपियन टीम बनने पर प्राइज मनी के तौर पर 6 करोड़ रुपये दिए गए हैं। वहीं, उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी खाली हाथ नहीं रही है। उसे उपविजेता बनने पर 3 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है।

मंधाना ने RCB के फैंस को बताया वफादार

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि मेरे लिए अभिव्यक्ति के साथ बाहर आना कठिन है। एक बात मैं कहूंगी कि मुझे इस टीम पर गर्व है। हमारा बेंगलुरु चरण वास्तव में अच्छा था। हम दिल्ली आए और दो बार करारी हार हुई। हमने इसी बारे में बात की कि हमें सही समय पर कदम बढ़ाने की जरूरत है। फैंस के लिए एक मैसेज है। सबसे वफादार फैंस। 

श्रेयंका पाटिल ने जीती पर्पल कैप

WPL 2024 में आरसीबी के लिए स्टार खिलाड़ी एलिस पैरी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की वजह से उन्हें ऑरेंज कैप और 5 लाख रुपये मिले हैं। वहीं श्रेयंका पाटिल WPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रही हैं। उन्होंने WPL 2024 के 9 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इसी वजह से उन्हें पर्पल कैप और 5 लाख रुपये मिले हैं।

हार्दिक पांड्या ने बताई अपनी आपबीती

हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मैंने अपनी एड़ी पर तीन अलग-अलग जगहों पर इंजेक्शन लगवाए और सूजन के कारण मुझे अपने टखने से खून निकलवाना पड़ा। मैं हार नहीं मानना चाहता था। टीम के लिए मैं हमेशा अपना बेस्ट देना चाहता हूं। अगर एक प्रतिशत भी टीम में वापसी की संभावना हो तो मैं अपनी ओर से पूरा प्रयास करता हूं। पांड्या ने कहा कि उन्हें पता था कि कड़ी मेहनत करने से विपरीत परिणाम मिल सकते हैं। 

भारतीय हॉकी टीम के सहयोगी स्टाफ में नीदरलैंड के वान डी पोल जुड़े

भारत ने पेरिस ओलंपिक के लिए पुरुष हॉकी टीम की तैयारियों में मदद के लिए नीदरलैंड के गोलकीपिंग विशेषज्ञ डेनिस वान डी पोल को फिर से अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया है। वान डी पोल इससे पहले भी भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं। वह पहली बार 2019 में भारतीय टीम से जुड़े थे। भारतीय टीम अभी भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में भाग ले रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement