Sunday, May 12, 2024
Advertisement

PBKS vs SRH Playing XI: आज किस पर दांव खेलेंगे कप्तान?

IPL 2024 : मोहाली में आज पंजाब किंग्स और सनराइसर्ज हैदराबाद के बीच अहम मुकाबला है। दोनों टीमों की हालत कुछ बहुत अच्छी नहीं है। आज किस टीम के साथ दोनों कप्तान मैदान में उतरेंगे, चलिए समझते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 09, 2024 12:39 IST
shikhar dahwan pat cummins- India TV Hindi
Image Source : PTI PBKS vs SRH Playing XI आज किस पर दांव खेलेंगे कप्तान?

Punjab Kings vs Sunrisers Hyderabad IPL 2024 : शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स और पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आज आईपीएल में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। इस साल ये इन टीमों का पहला मुकाबला है। अभी तक दोनों टीमों का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। यही कारण है कि ना तो ये प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर हैं और ना ही काफी नीचे। बीच में घूम रही हैं। आज के मैच की बात करें तो काफी अहम होने वाला है। ऐसे में दोनों कप्तान किस प्लेइंग इलेवन पर दांव खेलेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा। मुकाबला पंजाब के होम ग्राउंड मोहाली में खेला जाना है। 

लियाम लिविंगस्टेन पर सस्पेंस 

पंजाब किंग्स के लिए पिछला मैच न खेलने वाले लियाम लिविंगस्टेन आज खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है। टीम की ओर केवल इतना ही बताया गया है कि उन पर आखिरी फैसला मैच से ठीक पहले शाम को लिया जाएगा। अगर उनकी वापसी होती है तो सिकंदर रजा को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन हो सकता है कि रजा को एक और मौका देने के बारे में कप्तान सोचें। इस बीच इतना तो पक्का है कि शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा आज जरूर खेलेंगे, पिछले मैच में जिस तरह से एक असंभव से लक्ष्य को इन दोनों ने मिलकर संभव किया, वो काबिलेतारीफ था। 

मयंक अग्रवाल की हो सकती है वापसी 

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल पिछला मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि अब वे मैदान में उतरकर प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं, ऐसे में उनकी वापसी संभव है। अगर वे वापस आए तो नीतीश रेड्डी को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन सवाल ये है कि मयंक वापसी के बाद कहां खेलेंगे। पिछले मैच में ओपनिंग करते हुए अभिषेक शर्मा ने जिस तरह की विस्फोटक पारी खेली है, उसके बाद उनको सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान पैट कमिंस उतारना चाहेंगे। हालांकि आखिरी फैसला क्या किया गया है, इसका खुलासा टॉस के वक्त ही कप्तान करना पसंद करेंगे। 

पीबीकेएस की संभावित प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन/सिकंदर रजा, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा।  

इम्पैक्ट प्लेयर : अर्शदीप सिंह। 

एसआरएच की संभावित प्लेइंग इलेवन : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, मयंक अग्रवाल/नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मयंक मारकंडे।  

इम्पैक्ट प्लेयर : जयदेव उनादकट। 

यह भी पढ़ें 

एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए कमाल कारनामा

विराट कोहली से आगे निकले शिवम दुबे, ठोक दिया टीम इंडिया के लिए दावा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement