Sunday, June 16, 2024
Advertisement

SRH vs RR क्वालीफायर 2 में कैसा रहेगा मौसम, मैच रद होने पर इस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

SRH vs RR Qualifier 2: आईपीएल के 17वें सीजन के क्वालीफायर 2 मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 23, 2024 21:48 IST
Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : PTI सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स, क्वालीफायर 2 मैच वेदर रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 24 मई को आईपीएल के 17वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच में भिड़ंत देखने तो मिलेगी। हैदराबाद को इस सीजन के पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं राजस्थान की टीम ने एलिमिनेटर मैच में आरसीबी को मात देने के साथ क्वालीफायर 2 में अपनी जगह को पक्का किया है। अब चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ही इस सीजन के बचे दोनों मुकाबले खेले जाने हैं, ऐसे में वहां पर क्वालीफायर 2 मैच के दौरान किस तरह का मौसम रहने वाला है इस पर भी सभी की नजरें टिकी हुई हैं क्योंकि इस सीजन अब तक तीन मुकाबले बारिश की वजह से रद कर दिए गए हैं।

दक्षिण भारत में बारिश, चेन्नई में ऐसा रह सकता मौसम

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले क्वालीफायर 2 मैच के दौरान यदि मौसम को लेकर बात की जाए तो भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण भारत में तो भारी बारिश की संभावना को जताया गया है लेकिन चेन्नई में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। ऐसे में चेन्नई में होने वाले इस अहम मैच दौरान यदि बारिश का खलल पड़ता भी है तो वह काफी कम ही देखने को मिलेगा। वहीं मैच के दौरान बादलों का जमावड़ा देखने को मिल सकता है, जिससे मुकाबले के दौरान ओस की भूमिका कम हो सकती है। वहीं तापमान की बात की जाए तो वह अधिकतम वह 36 डिग्री जबकि न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं हवा की रफ्तार लगभग 19 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रह सकती है।

मैच रद होने पर किस टीम को मिलेगा फायदा

क्वालीफायर 2 मैच यदि बारिश के चलते 24 मई को रद होता है तो इसके लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है ऐसे में यदि दोनों ही दिन मैच पूरा नहीं हो पाता है तो ऐसी स्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। दरअसल आईपीएल के 17वें सीजन में लीग स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल में जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया था तो वहीं राजस्थान की टीम तीसरे स्थान पर रही थी। इस वजह से हैदराबाद बारिश से मुकाबला रद होने की स्थिति में सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

ये भी पढ़ें

BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इस दिग्गज से किया संपर्क, लेकिन...

T20 World Cup 2024: अब कहां देख पाएंगे लाइव मुकाबले, वो भी बिल्कुल फ्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement