Monday, April 15, 2024
Advertisement

IPL 2024: दिग्गज तेज गेंदबाज ने कर दी मयंक यादव को लेकर भविष्यवाणी, बताया कब करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में सभी को अपनी गति से प्रभावित किया। वहीं अब इंग्लैंड टीम के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मयंक के इंटरनेशनल डेब्यू को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 02, 2024 23:44 IST
Mayank Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP मयंक यादव

आईपीएल के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम की तरफ से खेल रहे तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में सभी को गति से प्रभावित कर करने के साथ विकेट भी हासिल किए। आरसीबी के खिलाफ मैच में भी मयंक की गति का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के अलावा कैमरन ग्रीन को अपना शिकार बनाया। मयंक ने आरसीबी के खिलाफ मैच में अपने 4 ओवरों में सिर्फ 13 रन देने के साथ तीन विकेट हासिल किए। मयंक ने इस पंजाब के खिलाफ मुकाबले के बाद अब आरसीबी के खिलाफ मैच में अपनी टीम की जीत में गेंद से अहम भूमिका अदा की। वहीं मयंक को लेकर इंग्लैंड टीम के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है जिसमें उन्होंने बताया कि आखिर वह कब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू कर सकते हैं।

मयंक 18 महीने के अंदर भारतीय टीम की तरफ से दिखेंगे खेलते हुए

स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टार स्पोर्ट्स पर मयंक यादव को लेकर पूछे गए सवाल पर बात करते हुए कहा कि अब तक मैंने जितने युवा तेज गेंदबाजों के डेब्यू देखें हैं, उसमें ये सबसे शानदार डेब्यू था। उसका गेंदबाजी के समय रनअप की लय काफी बेहतरीन है। मयंक ने जिस चीज में मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया वह उसकी गति जो 156 तक देखने को मिली और उसकी लाइन भी काफी सटीक थी। वह अपनी गति से काफी अच्छे खिलाड़ियों को मात देते हुए दिख रहा है। मुझे लगता है कि लखनऊ को मयंक का इस्तेमाल थोड़ा बेहतर तरीके से करना होगा जिसमें उन्हें हर मैच में खिलाने से बचना चाहिए ताकि वह थक ना जाएं। मुझे लगता है कि अगले 18 महीनों के अंदर आप मयंक को भारतीय टीम में देखेंगे। इस साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और मुझे लगता है कि वहां कि पिच को देखते हुए मयंक काफी घातक साबित हो सकते हैं और साथ ही मैंने स्मिथ से भी ये बात कही है कि हो सकता है, तम्हें इस लड़के का सामना टेस्ट सीरीज में करना पड़े।

आईपीएल में ये कमाल करने वाले मयंक बने छठे गेंदबाज

मयंक यादव ने अपने शुरुआती दोनों मैचों में 3-3 विकेट हासिल किए, जिसके बाद वह आईपीएल इतिहास में छठे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले 2 मुकाबलों में 3 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। मयंक से पहले ये कारनामा लसिथ मलिंग, अमित सिंह, मयंक मार्कंडे, के कूपर, जोफ्रा आर्चर ने किया है। वहीं मयंक की शानदार गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले को 28 रनों से अपने नाम किया है और प्वाइंट्स टेबल में सीधे चौथे स्थान पर चार अंकों के साथ पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें

IPL के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा, केएल राहुल ने चल दिया ये मास्टर स्ट्रोक

कोहली ने मैदान पर उतरते बना दिया कीर्तिमान, भारतीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement