Friday, March 29, 2024
Advertisement

सूर्या की बल्लेबाजी का फैन बना PAK टीम मैनेजमेंट का दिग्गज, बांधे तारीफों के पुल

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने जिस प्रकार की बल्लेबाजी की है उसे देख हर कोई उनका दीवाना बन गया है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: November 08, 2022 17:50 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Suryakumar Yadav

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान दोनों टीम सेमीफाइनल में हैं। हालांकि दोनों टीमों को सेमीफाइनल आपस में नहीं खेलना है। भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव एक्स फैक्टर साबित हुए हैं। उन्होंने भारत के लिए लंबे समय से चल रहे नंबर 4 के तलाश को खत्म किया है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में विस्फोटक बल्लेबाजी की है। सूर्या जब क्रीज पर होते हैं तब हर कोई उनकी बैटिंग का दीवाना बन जाता है। उनकी बैटिंग ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपना दीवाना बनाया है। उनकी बैटिंग को लेकर अब मैथ्यू हेडन ने भी टप्पणी की है। 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन का मानना है कि टी20 क्रिकेट में हमेशा ताकत ही काम नहीं आती और सूर्यकुमार जैसे उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों ने दिखाया है कि वे चारों तरफ शॉट खेलने की अपनी क्षमता से खतरा साबित हो सकते हैं। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीम के पावर हिटर का दबदबा रहा है लेकिन हेडन ने अपनी बात के पक्ष में सूर्यकुमार का उदाहरण देते हुए कहा कि यह सही संतुलन हासिल करने पर निर्भर करता है। 

क्या बोले मैथ्यू हेडन

मैथ्यू हेडन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को होने वाले टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से पहले कहा कि, ‘‘टी20 क्रिकेट में पॉवर खेल पर अब भी काम चल रहा है। अगर आप अब तक टूर्नामेंट को देखें तो मुझे लगता है कि सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ी जो बीच के ओवरों से अंतिम ओवरों तक खूबसूरत खेल दिखा रहे हैं, उनमें चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता है और अपने खेल में नयापन लाकर वे खतरा बन गए हैं।’’ 

सूर्यकुमार 2022 में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1000 से अधिक रन बना चुके हैं। उन्होंने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ सिर्फ 25 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी खेलकर एमसीजी में मौजूद लगभग 82 हजार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था। उन्होंने इस दौरान कुछ अच्छे शॉट भी खेले। हेडन ने कहा, ‘‘इसलिए यह हमेशा ताकत से जुड़ा मामला नहीं है। काफी मैच करीबी रहे हैं। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में काफी टीम इसलिए बनी हुई हैं क्योंकि उन्होंने विकेट बचाने और खेल में नयापन लाने के बाद संतुलन बनाया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया इसका शानदार उदाहरण है लेकिन वे नई गेंद का सामना अच्छी तरह नहीं कर पाए हैं और इससे मध्यक्रम पर दबाव आ गया।’’ गत चैंपियन ऑस्टेलिया की टीम सुपर 12 स्टेज से आगे बढ़ने में नाकाम रही। टीम के ग्रुप एक में सात अंक रहे लेकिन इंग्लैंड ने बेहतर नेट रन रेट के कारण उसे पछाड़ते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

(Inputs PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement