Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव को लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा ऐलान, अश्विन पर कही ये बात

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के पहले मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की और कई बातों पर विस्तार से चर्चा की। इसमें सूर्यकुमार यादव और अश्विन मुख्य केंद्र रहे।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 21, 2023 17:23 IST
SuryaKumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY SuryaKumar Yadav

Suryakumar Yadav will be getting opportunity in the first 2 ODI IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुक्रवार यानी 22 सितंबर से शुरू होने जा रही है। इसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी मोहाली पहुंच गए हैं और तैयारी जारी है। इस बीच सबसे ज्यादा सवाल इसी बात को लेकर उठ रहे हैं कि पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। ये सवाल इसलिए भी, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या सीरीज के पहले दो मैच में आराम करेंगे, उनकी वापसी आखिरी मुकाबले में होगी। मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात की और टीम की रणनीति के बारे में बात की। उन्होंने सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन को लेकर भी सवालों के जवाब दिए। 

सूर्यकुमार यादव को मिलेगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में मौका 

सबसे पहले बात सूर्यकुमार यादव की ही करते हैं। क्योंकि उन्हें लगातार भारतीय टीम में मौके दिए जा रहे हैं। ये बात और है कि अभी तक सूर्या वनडे में उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जैसी कि वे टी20 में करते हैं और फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भी सूर्यकुमार यादव टीम में हैं, लेकिन सवाल यही कि क्या वे प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना पाएंगे। इसका एक तरह से जवाब राहुल द्रविड़ ने मैच से एक दिन पहले ही दे​ दिया है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम सूर्यकुमार यादव का पूरी तरह से समर्थन करते हैं, हमें विश्वास है कि वह वनडे में स्थिति बदल देंगे। साथ ही उनका कहना था कि पहले 2 वनडे में उन्हें मौका मिलेगा। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के आराम को लेकर राहुल द्रविड़ ने साफ कहा कि कोहली और रोहित को आराम देने का फैसला आपसी चर्चा के बाद लिया गया है, क्योंकि टीम चाहती थी कि वे विश्व कप के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रहें।

अश्विन को लेकर ये बोले कोच राहुल द्रविड़ 
इस बीच रविचंद्रन अश्विन को लेकर भी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, क्योंकि वे भारत के विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं। इतना ही नहीं उन्होंने पिछले लंबे अर्से से भारतीय टीम के लिए वनडे भी नहीं खेला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन्हें एक बार फिर से वापस बुलाया गया है। उनको लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि अश्विन का अनुभव हमारे लिए अच्छा है, वह 8वें नंबर पर बल्ले से योगदान दे सकते हैं और अगर चोट की कोई समस्या होती तो वह हमेशा योजनाओं में रहते थे। उनका कहना था कि अश्विन हमारे दिमाग में पहले से ही चल रहे थे। वे अपने आपको कई बार सा​बित कर चुके हैं। अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद हमें लगा कि उन्हें बुलाना चाहिए तो हमने उन्हें वापस ले लिया। राीहुल द्रविड़ ने कहा कि हमने पिछले दो तीन साल में ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। साथ ही वनडे में हमारी पूरी टीम भी नहीं खेल रही थी। एशिया कप काफी समय बाद पहला ऐसा मौका था, जब हम अपनी पूरी टीम के साथ खेल रहे थे। उनका कहना है कि सभी की कोशिश होती है कि आपके बड़े खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट और बड़े मैचों के लिए तैयार रहें, जो हमें एशिया कप में मौका मिला और हमने खिताब भी जीता। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC World Cup 2023 : रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच होगी रोचक जंग, कौन बनेगा विजेता!

IND vs AUS : मोहाली में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी फिर से खेल?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement