Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

विश्व कप 2023 से पहले एक और टीम इंडिया का ऐलान, क्या होगा बदलाव!

Team India : एशिया कप के बाद और विश्व कप से पहले टीम इंडिया अभी एक और सीरीज खेलेगी, जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान होना बाकी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 08, 2023 16:14 IST
SuryaKumar Yadav And Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY SuryaKumar Yadav And Shreyas Iyer

Team India : एशिया कप 2023 चल रहा है। जहां एक ओर भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें इसमें विश्व कप की तैयारी कर रही हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। आज से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच भी वनडे सीरीज शुरू हो रही है। वनडे ​विश्व कप 2019 के फाइनल के बाद ये दोनों टीमें पहली बार वनडे में आमने सामने होने जा रही हैं। ये सब कुछ विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। विश्व कप के लिए कई टीमों के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें भारतीय टीम भी है, लेकिन अभी एक और टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा, हालांकि ये तय नहीं है कि ये कब होगा। 

एशिया कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी वनडे सीरीज 

एशिया कप के बाद और विश्व कप से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से अपने घर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। जिसका आगाज 22 सितंबर से होगा। एशिया कप का फाइनल 17 को होगा और इसके पांच दिन बाद ये सीरीज शुरू हो जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में होगा। दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में होगा, वहीं तीसरा और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। भारतीय टीम के पास विश्व कप की तैयारी के लिए ये आखिरी मौका होगा। लेकिन इसके लिए अभी तक बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान नहीं किया गया है। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी
पहले माना जा रहा था कि जब विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान होगा, तभी इसके लिए भी स्क्वाड आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब सवाल ये है कि क्या विश्व कप के लिए चुनी गई टीम ही इसमें भी खेलती हुई नजर आएगी या फिर कुछ खिलाड़ियों के नामों में बदलाव होगा। हालां​कि इस बात की संभावना काफी कम है। इसलिए एक दो खिलाड़ी भले बदले जाएं, लेकिन बड़ा कोई परिवर्तन होगा, ऐसा फिलहाल तो नजर नहीं आता। इस बीच आने वाले कुछ ही दिनों में बीसीसीआई इस सीरीज के लिए टीम को लेकर तस्वीर साफ कर सकती है। बदलाव हो अथवा न हो, लेकिन इतना जरूर है कि जो खिलाड़ी विश्व कप के स्क्वाड में नहीं चुने गए हैं, वे आस जरूर लगाए ​बैठे होंगे कि उन्हें इसी टीम में जगह मिल जाए। 

वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले आई जबरदस्त गुड न्यूज, अब होकर रहेगा मुकाबला

टीम इंडिया का खूंखार खिलाड़ी पहुंचा श्रीलंका, कौन होगा प्लेइंग इलेवन से बाहर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement