Monday, April 29, 2024
Advertisement

युसूफ पठान की राजनीति में एंट्री, दिल्ली कैपिटल्स ने एक रन से जीता मैच; देखें खेल जगत की 10 खबरें

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने WPL 2024 में आरसीबी की टीम को 1 रन से हरा दिया। इस मैच में आरसीबी के लिए ऋचा घोष ने 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन वह आखिरी गेंद पर रन आउट हो गईं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 11, 2024 10:04 IST
Delhi Capitals And Yusuf Pathan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi Capitals And Yusuf Pathan

WPL 2024 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सांसें रोक देने वाले मैच में आरसीबी की 1 रन से हरा दिया और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले नंबर पर मौजूद है। मुंबई इंडियंस की भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। 

दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से मिली जीत 

WPL 2024 में सांसें रोक देने वाले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी को आखिरी गेंद पर एक रन से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 180 रन ही बना सकी। आरसीबी के लिए ऋचा घोष ने 51 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं और आखिरी गेंद पर रन आउट हो गईं। 

युसूफ पठान को मिला लोकसभा का टिकट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर युसूफ पठान की राजनीति में एंट्री हो गई है। युसूफ पठान को तृणमूल कांग्रेस ने बहरामपुर से लोकसभा का टिकट दिया है। बता दें यूसुफ पठान का मुकाबला कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी से हो सकता है। वह फिलहाल इस सीट से सांसद हैं। युसूफ ने टीम इंडिया के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले थे। 

द्रविड़ ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट मुश्किल होता है

सीरीज में 4-1 की यादगार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट की मुश्किल डगर में फतह हासिल करने के लिए एकजुट बने रहने और एक इकाई के तौर पर खेलने की अहमियत बताई। द्रविड़ ने कहा कि इस तरह सीरीज को जीतना होता है और यह मुश्किल है। कभी कभार टेस्ट क्रिकेट मुश्किल होता है। यह आपके कौशल के मामले में, शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से भी मुश्किल होता है जैसा कि आपने देखा ही है। 

यूपी वॉरियर्स की प्लेयर्स पर लगा जुर्माना

यूपी वॉरियर्स की सोफी एक्लेस्टोन और किरण नवगिरे पर डब्ल्यूपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। इन दोनों खिलाड़ियों पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान डब्ल्यूपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। 

जेसन रॉय IPL 2024 से हुए बाहर

आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी जेसन रॉय इस सीजन से बाहर हो गए हैं। जेसन रॉय ने निजी कारणों के चलते आईपीएल 2024 में ना खेलने का फैसला लिया है। रॉय की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स ने फिल साल्ट को टीम में शामिल किया है। 

उस्मान ने एक ही सीजन में लगाए 2 शतक

उस्मान खान ने पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस के लिए शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में ही 100 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 3 छक्के शामिल थे। PSL के इस सीजन में उस्मान खान का ये दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने कराची किंग्स के खिलाफ 106 रनों की पारी खेली थी। उस्मान पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में एक ही सीजन में दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

रणजी ट्रॉफी फाइनल में शार्दुल ने लगाया अर्धशतक

दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे का रणजी ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन जारी रहा। लेकिन शार्दुल ठाकुर के ऑलराउंड खेल के दम पर मेजबान मुंबई रणजी ट्रॉफी फाइनल के शुरुआती दिन विदर्भ के खिलाफ खराब स्थिति से वापसी करने में सफल रहा। शार्दुल ठाकुर ने 69 गेंद में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 75 रन की आक्रामक पारी खेली, जिससे 111 रन पर छह विकेट गंवाने वाली मुंबई की टीम ने 224 रन बनाए।

ICC कार्यकारी बोर्ड की अगले हफ्ते होगी बैठक

PCB के नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी अगले हफ्ते दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक के दौरान पाकिस्तान में अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर बीसीसीआई सचिव जय शाह से आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं। आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक दुबई में अगले हफ्ते होगी। नकवी की योजना वैश्विक संस्था के टॉप अधिकारियों के साथ बीसीसीआई के सचिव शाह से भी बात करने की है। 

पेरिस ओलंपिक की रेस से बाहर हुए बजरंग-दहिया

टोक्यो ओलंपिक खेलों के पदक विजेता बजरंग पूनिया और रवि दहिया का बड़ा झटका लगा है। ये दोनों रेसलर रविवार को आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए चयन ट्रायल में अपने मुकाबले हारने के बाद पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन की दौड़ से बाहर हो गए हैं। पूनिया को पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में रोहित कुमार से 1-9 से हार मिली। जबकि ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि दहिया और अमन सेहरावत पुरुषों की 57 किग्रा वर्ग में थे। चोट से वापसी कर रहे दहिया बड़े स्कोर वाले पहले मुकाबले में अमन से 13-14 से हार गए। 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने जीता खिताब

दुनिया की नंबर 1 पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। ये दूसरा मौका है जब सात्विक-चिराग की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। सात्विक-चिराग ने फाइनल में चीनी ताइपे के ली जे-हुई यांग और यांग पो-ह्वान को सीधे गेम में 21-13, 21-16 से हराया।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement