1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. जानिए ‘औरेंज कैप’और ‘पर्पल कैप’ पर किस खिलाड़ी ने जमाया कब्जा

जानिए ‘औरेंज कैप’और ‘पर्पल कैप’ पर किस खिलाड़ी ने जमाया कब्जा

फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 27, 2018 23:37 IST
केन विलियमसन- India TV Hindi
केन विलियमसन

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन भले ही अपनी टीम को खिताब नहीं दिला पाये लेकिन न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने आईपीएल-11 में सबसे ज्यादा 735 रन बनाकर आखिर में ‘औरेंज कैप’ हासिल की जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रय टाई को सर्वाधिक विकेट लेने के लिये ‘पर्पल कैप’ मिली। 

विलियमसन ने 17 मैचों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाये जिसमें 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। उनके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत 684 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। डेयरडेविल्स की टीम प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी। 

विलियमसन इस तरह से आईपीएल के किसी एक सीजन में 700 से ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। उनसे पहले क्रिस गेल, माइकल हसी, विराट कोहली और डेविड वार्नर ने यह उपलब्धि हासिल की थी। गेल ने दो बार यह कारनामा किया। 

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेआफ में नहीं पहुंच पायी लेकिन उसके ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज टाई सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिये मिलने वाली पर्पल कैप का पुरस्कार हासिल करने में सफल रहे। टाई ने 14 मैचों में 24 विकेट लिये। उनके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान (21 विकेट) और सिद्धार्थ कौल (21 विकेट) का नंबर रहा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड