Thursday, May 16, 2024
Advertisement

RCB vs KXIP : आरसीबी को 8 विकेट से हराकर पंजाब ने आईपीएल 2020 में जीता अपना दूसरा मुकाबला

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हराकर अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: October 15, 2020 23:49 IST
Kings XI Punjab Beat Royal Challengers Bangalore by 8 Wickets- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kings XI Punjab Beat Royal Challengers Bangalore by 8 Wickets

शारजाह। किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बार फिर कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 61) की जिम्मेदारी भरी पारी और क्रिस गेल (53) के तूफान के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया। पंजाब की यह इस संस्करण में दूसरी जीत है और यह दोनों जीतें उसे बेंगलोर के खिलाफ ही मिली हैं।

बेंगलोर ने विराट कोहली (48 रन, 39 गेंद, 3 चौके) और आखिरी में क्रिस मौरिस (नाबाद 25 रन, 8 गेंद) की पारियों के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। पंजाब ने रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन के छक्के के दम पर यह जीत हासिल की। पंजाब ने सिर्फ दो विकेट खोए।

राहुल और उनके जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (45) ने टीम को एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए आठ ओवरों में 78 रन जोड़े। मयंक अच्छा खेल रहे थे लेकिन चतुर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनको बोल्ड कर टीम को पहला झटका दिया।

इसके बाद आए क्रिस गेल ने राहुल का साथ दिया। गेल शुरुआत में धीमा खेले लेकिन पैर जमाने के बाद उन्होंने अपने शॉट लिए।

इन दोनों के जमने के बाद पंजाब की जीत पक्की थी। गेल इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे थे। वह पारी की शुरुआत करने तो नहीं आए लेकिन उनकी बल्लेबाजी का अंदाज वही रहा जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

मैच हालांकि आखिरी ओवर में रोमांचक बन गया। पंजाब को छह गेंदों पर दो रन चाहिए थे। गेल, चहल द्वारा फेंके गए ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर रन नहीं ले सके। तीसरी गेंद पर गेल ने एक रन लिया,राहुल ने चौथी गेंद खाली निकाल दी और पांचवीं गेंद पर गेल रन आउट हो गए। एक गेंद पर एक रन चाहिए था। मैच सुपर ओवर में जाता दिख रहा था लेकिन पूरन ने आखिरी गेंद पर छक्का मार टीम को जीत दिला दी।

राहुल ने अपनी नाबाद पारी में 49 गेंदों का सामना कर एक चौका और पांच छक्के मारे। गेल ने 45 गेंदें खेली और पांच छक्के के अलावा एक चौका मारा।

शारजाह के मैदान पर जहां शुरुआती मैचों में रन बरसे थे वहीं विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज इस मैच में शांत ही रहे। कोहली ने हालांकि 48 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम ने डिविलियर्स को छठे नंबर भेजा जो न टीम के लिए अच्छा रहा न डिविलियर्स के लिए। वो सिर्फ दो रन ही बना सके।

टीम को देवदत्त पडिकल (18) और एरॉन फिंच (20) ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। पहले पडिकल आउट हुए जिन्हें अर्शदीप सिंह ने पूरन के हाथों कैच कराया। मुरुगन अश्विन ने फिंच को आउट कर बेंगलोर का स्कोर 62/2 कर दिया। अश्विन ने फिर डिविलियर्स के स्थान पर आए वॉशिंगटन सुंदर (13) को आउट किया।

शिवम दुबे (23) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। क्रिस जोर्डन की गेंद पर वह विकेट के पीछे लोकेश राहुल के हाथों लपके गए।

दुबे के बाद आए डिविलियर्स कमाल नहीं कर सके। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। शमी ने ही कोहली को पवेलियन भेजा।

मौरिस ने फिर आखिरी में आकर टीम के 170 के स्कोर के पास पहुंचने की उम्मीदों को पूरा किया। मौरिस और इसुरु उदाना (नाबाद 10) ने आखिरी ओवरों में 24 रन बना टीम को 171 के स्कोर तक पहुंचाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement