Friday, March 29, 2024
Advertisement

जब आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिली तो कुछ ऐसा महसूस कर रहे थे श्रेयस अय्यर

अय्यर ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना सपने के सच होने जैसा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2020 15:34 IST
When He got the captaincy of Delhi Capitals in IPL, Shreyas Iyer felt something like this- India TV Hindi
Image Source : IPL.COM When He got the captaincy of Delhi Capitals in IPL, Shreyas Iyer felt something like this

पिछले साल आईपीएल प्लेऑफ में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 साल बाद अपनी जगह बनाई थी। अय्यर को दिल्ली की कप्तानी वैसे तो 2018 में ही मिल गई थी, लेकिन उस समय उन्होंने कुछ ही मैचों में कप्तानी की थी। आईपीएल 2019 की सीजन पूरा उनका था और उन्होंने फ्रेंजाइजी के भरोसे पर खड़ा उतरते हुए दिल्ली को प्लेऑफ तक पहुंचाया। अय्यर का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना सपने के सच होने जैसा है।

अय्यर ने आईएएनएस से आईपीएल में अपनी कप्तानी के बारे में बात करते हुए कहा  "गौतम भाई, खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ के साथ मेरा तालमेल अच्छा था और खुशकिस्मती से मैंने कप्तान के तौर पर पहले मैच में 40 गेंदों पर 93 रन बनाए थे (कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ, यह मैच कैपिटल्स ने 55 रनों से जीता था।) इसने काफी कुछ बदल दिया क्योंकि फिर सभी लोग मेरी तरफ देखने लगे थे। सभी को काफी विश्वास था कि मैं टीम को अगले स्तर पर ले जा सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "निजी तौर पर मेरे लिए यह ज्यादा मुश्किल नहीं था क्योंकि मैं अपने दिमाग को इस तरह से तैयार कर चुका था कि अगर मुझे इस स्थिति में लाया जाता है तो मुझे क्या करना है। दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना सपने के सच होने जैसा है।"

ये भी पढ़ें - रिद्धिमान साहा ने तोड़ी चुप्पी, बताया कैसा है ऋषभ पंत और उनके बीच रिश्ता

इस दौरान अय्यर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी काफी प्रशंसा की। अय्यर ने बताया कि विराट कोहली काफी सकारात्मक सोचते हैं औ ये चीज साथी खिलाड़ियों को भी प्रेरित करती है।

अय्यर ने कहा, "विराट टीम में मौजूद सभी युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन उदाहरण हैं क्योंकि उनके पास ऊर्जा और हार न मानने का स्वाभाव है। हम उनसे काफी कुछ सीखते हैं और वह हमें लगातार प्रेरित करते रहते हैं।"

उन्होंने आगे कहा "वह इस तरह के इंसान हैं कि अगर वो आपके आस-पास होते हैं तो आप उनकी आदतों और रूटीन को अपना लेते हैं। सिर्फ उनका आस-पास रहना ही नहीं, बल्कि वह जिस तरह से टीम की कप्तानी करते हैं, हमें लगातार प्रेरित करते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement