Friday, April 19, 2024
Advertisement

KKR vs RCB Dream 11 Team Prediction : इन शानदार खिलाड़ियों को Dream 11 टीम में दे सकते हैं मौका

IPL 2021 Dream11 KKR v RCB Today's Predicted XI: Dream11 Predictions : IPL 2021 के 31वें मुकाबलें में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 20, 2021 10:11 IST
KKR vs RCB Dream 11 Team Prediction : - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR vs RCB Dream 11 Team Prediction 

IPL 2021 के 31वें मुकाबलें में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। RCB जहां इस मुकाबले के जरिए अपनी पहले चरण की लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं, KKR के लिए ये मैच जीतना किसी भी हाल में जरुरी होगा क्योंकि वह प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है। 

इस मुकाबलें में दोनों ही टीमों की ओर से कई बड़े खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे जिनको आप अपनी Dream11 टीम में जरुर शामिल करना चाहेंगे। इस मुकाबले की Dream 11 टीम की बात करें तो RCB के युवा बल्लेबाज और शानदार फॉर्म में चल रहे देवदत्त पडिक्कल को आप अपनी Dream11 टीम में जरुर जगह देना चाहेंगे। इसके अलावा एबी डिविलियर्स का भी चुना जाना तय है।

आइए जानते हैं KKR vs RCB मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम

बैटिंग ऑर्डर (देवदत्त पडिक्कल और नितीश राणा)

देवदत्त पडिक्कल को आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट का बड़ा सितारा माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने महज कुछ ही समय में अपने खेल से सबको चौंकाया है। पडिक्कल ने पिछले साल IPL में डेब्यू किया था और इस सीजन वह 6 मैचों में 39 की औसत से 195 रन जड़ चुके हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है।

पडिक्कल के अलावा KKR के नितीश राणा भी एक अच्छा विकल्प Dream 11 टीम में हो सकते हैं। IPL 2021 के पहले चरण में नीतीश राणा ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 7 मैचों में 28.71 की औसत से 201 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं।

IPL 2021 : विराट कोहली सीजन-14 के बाद छोड़ेंगे आरसीबी की कप्तानी

ऑलराउंडर

आंद्रे रसेल को Dream 11 टीम से बाहर रखने की गलती कोई भी नहीं करना चाहेगा। रसेल ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर गेंद और बल्ले दोनों से मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं। डेथ ओवरों में उनकी तूफानी बल्लेबाजी उन्हें एक शानदार हिटर बनाती है। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल और सुनील नरेन भी ऑलराउंडर के तौर पर बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।

विकेटकीपर

एबी डिविलियर्स का नाम ही Dream 11 टीम में काफी होता है। एबी डिविलियर्स जब भी मैदान पर उतरते हैं तो फैंस की उम्मीदें बढ़ ही जाती है। मौजूदा सीजन में एबी 6 मैचों में 50 से ज्यादा की औसत और 160 से ज्यादा के स्ट्रॉईक रेट से 207 रन बना चुके हैं।

गेंदबाज (हर्षल पटेल, वरूण चक्रवर्ती, काइल जैमीसन, लॉकी फर्गुसन)

RCB के गेंदबाज हर्षल पटेल मौजूदा IPL सीजन में 17 विकेट के साथ पर्पल कैप पर कब्जा बनाए हुए हैं। मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती भी अपनी गेंदबाजी से हैरान करने की काबिलियत रखते हैं। वहीं, काईल जैमीसन इस सीजन 7 मैचों में 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। लॉकी फर्गुसन पर भी सभी की नजरें होंगी।

KKR vs RCB Dream 11 Team Prediction : एबी डिविलियर्स (C), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, नितीश राणा (VC), वनिन्दु हसरंगा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, वरुण चक्रवर्ती।

KKR vs RCB की संभावित प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइट राइडर्स : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन/शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शिवम मावी/कमलेश नागरकोटी, लॉकी फर्ग्यूसन/टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा/टिम डेविड, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement