Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

RCB vs CSK: कोहली की आरसीबी के सामने धोनी की सीएसके रखेगी चुनौती, जानें दोनों टीमों का हाल

आरसीबी जहां नये सिरे से शुरुआत करना चाहेगा वहीं चेन्नई ने रविवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 23, 2021 15:37 IST
RCB vs CSK: Dhoni's CSK will challenge Kohli's RCB, know the condition of both the teams- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs CSK: Dhoni's CSK will challenge Kohli's RCB, know the condition of both the teams

शारजाह। स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम पिछले मैच की करारी शिकस्त को भुलाकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार को यहां महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लय में लौटने की कोशिश करेगी। आरसीबी जहां नये सिरे से शुरुआत करना चाहेगा वहीं चेन्नई ने रविवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी। आरसीबी को यदि अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह बनाना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उसे देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की दरकार है। लेकिन उन्हें मध्यक्रम से भी सहयोग की जरूरत है क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी थी। 

डूरंड कप में कोरोना का कहर, आर्मी रेड और बेंगलुरू के बीच क्वार्टर फाइनल हुआ रद्द

ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों को अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा। आरसीबी के गेंदबाजों को भी केकेआर के खिलाफ लचर प्रदर्शन को भुलाकर नये सिरे से शुरुआत करनी होगी। 

मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जेमीसन, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और आलराउंडर वाहिंदु हसरंगा में से कोई भी बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पाया था। दूसरी तरफ चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की 58 गेंदों पर 88 रन की पारी से शानदार वापसी करके जीत दर्ज की थी। टीम के मुख्य बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाये थे जबकि अंबाती रायुडु रिटायर्ड हर्ट हो गये थे। 

अनुभवी सुरेश रैना और धोनी भी नहीं चल पाये थे जिससे स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया था। लेकिन गायकवाड़ ने रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर टीम को छह विकेट पर 156 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। इसके बाद दीपक चाहर और ब्रावो ने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और अपनी टीम को सत्र की छठी जीत दिलायी। 

Aus vs Ind : भारतीय टीम के सामने है ऑस्ट्रेलिया के विजयरथ को रोकने की चुनौती, पहले वनडे में मिली है हार

चेन्नई के पास इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन के रूप में अच्छा विकल्प है जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

टीमें इस प्रकार हैं : चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीसन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा। 

IPL 2021 : मुश्किल में फंस सकते हैं पंजाब किंग्स के दीपक हुडा, BCCI की एंटी करप्शन यूनिट की नजर में आया यह खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वाहिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स। 

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement