Friday, April 19, 2024
Advertisement

SRH vs MI, Dream11 : सनराइजर्स और मुंबई के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, जानें संभावित प्लेइंग-XI

रनरेट में अगर बहुत बड़ा हेरफेर हुआ तो मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन इसके लिए उसे सरनाइजर्स को कम से कम 171 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा, जो कि लगभग असंभव सा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 08, 2021 13:48 IST
SRH vs MI, Dream11, Sunrisers vs Mumbai, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM SRH vs MI, Dream11

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 55वां मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का लीग स्टेज में यह आखिरी मुकाबला है। इसके अलावा सनराइजर्स और मुंबई दोनों के ही प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म सी हो गई है।

हालांकि रनरेट में अगर बहुत बड़ा हेरफेर हुआ तो मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है लेकिन इसके लिए उसे सरनाइजर्स को कम से कम 171 रनों के बड़े अंतर से हराना होगा, जो कि लगभग असंभव सा है।

यह भी पढ़ेें- SRH vs MI Head to Head IPL 2021 : रोमांचक रही है सनराइजर्स और मुंबई के बीच की भिड़ंत, जानें कौन किस पर रहा है भारी

ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाले इस जोरदार मुकाबले से पहले आइए जानते हैं क्या हो सकता है ड्रीम इलेवन और दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग के बारे में- 

बल्लेबाज

ड्रीम इलेवन की टीम में सनराइजर्स हैदराबाद के जेसन रॉय और रोहित शर्मा का होना लगभग तय है। रॉय को हालांकि सनराइजर्स ने बहुत बाद में मौका दिया लेकिन उन्होंने आते ही आक्रमक बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। वहीं मुंबई की कप्तानी करने वाले रोहित इस फॉर्मेट के सबसे बहेतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- RCB vs DC Live Streaming IPL 2021: देखें आरसीबी बनाम दिल्ली का मैच Online On Hotstar

इसके अलावा ईशान किशन भी अपने फॉर्म में लौट चुके हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की थी जबकि सनराइजर्स के केन विलियमसन भी अपने लय में हैं और उन्हें ड्रीम इलेवन की टीम में मौका मिल सकता है।

विकेटकीपर

विकेटकीपर के तौर टीम में दो विकल्प हो सकते हैं। जिसमें ऋद्धिमान साहा को ड्रीम इलेवन में मौका मिलने की संभावना अधिक है। वहीं मुंबई के क्विंटन डिकॉक की भी टीम में जगह बन सकती है लेकिन यह निर्भर करेगा की ईशान किशन और डीकॉक दोनों को एक साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा रहा है या फिर नहीं। अगर डिकॉक खेलते हैं तो किशन सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर चुने जाएंगे।

यह भी पढ़ें- KKR vs RR : एलिमिनेटर मैच में हो सकती है रसेल की टीम में वापसी, राजस्थान के खिलाफ मिली जीत से खुश हैं डेविड हसी

ऑलराउंडर

ड्रीम इलेवन की इस टीम में तीन ऑलराउंडर्स को शामिल किया जा सकता है। सबसे पहला नाम राशिद खान का है जो विकेट निकालने के साथ-साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं मुंबई के कीरोन पोलार्ड का ऑलराउंडर्स के तौर पर चुना जाना तय लग रहा है जबकि हार्दिक पंड्या तीसरे विकल्प के रूप में हैं।

हालांकि पंड्या को लेकर संश्य है की वह मुंबई के लिए बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी करते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें- SRH vs MI Live Streaming IPL 2021: देखें सनराइजर्स बनाम मुंबई का मैच Online On Hotstar

गेंदबाजी

किसी भी ड्रीम इलेवन की टीम में गेंदबाजों की भूमिका सबसे अहम होती है। ऐसे में इस फैंट्सी टीम में गेंदबाजों पर लगाया गया दांव काफी कुछ बदल देता है। 

सनराइजर्स और मुंबई के बीच ऐसे ही कुछ गेंदबाज हैं जिन पर सबकी नजर बनी रहेगी, जिसमें सबसे पहला नाम नाथन कुल्टर नाइल पर रहेगा। कुल्टर नाइल ने अपने पिछले मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया था। 

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और सीजन-14 में सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने उमरान मलिक पर दांव लगाया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- KKR vs RR: राजस्थान को मात देकर इयोन मोर्गन ने कह दी ये बात

ड्रीम इलेवन- जेसन रॉय, रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, केन विलियमसन, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथ कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और उमरान मलिक।

संभावित प्लेइंग इलेवन-

SRH- जेसन रॉय/डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक।

यह भी पढ़ें- CSK vs PBKS IPL 2021: केएल राहुल की तूफानी पारी से पंजाब ने सीएसके को 6 विकेट से चटाई धूल, प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार

MI- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement