1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. KKR vs DC Head to Head : जानिए कौन सी टीम है भारी, आज क्या होगा

KKR vs DC Head to Head : जानिए कौन सी टीम है भारी, आज क्या होगा

पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जााएगा। ये मैच साढ़े तीन बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 10, 2022 11:27 IST
KKR vs DC Match- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV KKR vs DC Match

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज केकेआर और डीसी के बीच होगा मैच
  • श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत आज होंगे एक दूसरे के सामने
  • दिन में तीन बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम खेला जाएगा आज का मैच

KKR vs DC head to head, IPL 2022: KKR vs DC Dream11 Prediction, Fantasy Tips, Possible Playing 11, Match Prediction

आईपीएल 2022 में दो सबसे पुरानी टीमों के बीच टक्कर होने जा रही है। आईपीएल के 15वें सीजन में आज भी डबल हेडर मुकाबला होगा। यानी आज दो मैच हैं। पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जााएगा। ये मैच साढ़े तीन बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। इस मैच का टॉस तीन बजे होगा। इस मैच में दो दोस्त यानी रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच मुकाबल है। वहीं आज का दूसरा मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। ये मैच राजस्थान रॉयलस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच है। ये मैच भी मुंबई में ही होगा, लेकिन ये वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का टॉस शाम सात बजे होगा। यहां पर संजू सैमसन और केएल राहुल एक दूसरे के सामने होंगे। 

केकेआर और डीसी में भारी नजर आता है कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा

बात पहले मैच की करें, जो केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स दो ऐसी टीमें हैं, जो सबसे पुरानी हैं। हालांकि पहले ​ये टीम दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करती थी, लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स है। जहां एक ओर केकेआर की टीम अब तक दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स उन टीमों में शुमार है, जो एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीत पाई हैं। इस टीम काफी मजबूत नजर आ रही है, लेकिन पहले मैच के बाद ये टीम लगातार दो मैच हार चुकी है और वो भी दो नई टीमों यानी लखनऊ और गुजरात के खिलाफ। केकेआर और डीसी के बीच अब तक आईपीएल में 30 बार आमना सामना हुआ है। इसमें से 16 मैच कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने नाम किए हैं, वहीं 13 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी है। एक मैच में कोई परिणाम नहीं आ सका था। पिछले पांच ही मैचों की बात करें तो उसमें से तीन मैच केकेआर ने जीते हैं। यानी अभी की बात करें या​ फिर पहले की, सभी में केकेआर की टीम भारी नजर आती है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम पलटवार कर सकती है, इस​लिए मैच रोचक होने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। 

डीसी बनाम केकेआर मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 
विकेटकीपर : रिषभ पंत
बल्लेबाज : डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ
आलराउंडर : पैट कमिंस, अक्षर पटेल, वेंकटेश अय्यर
गेंदबाज : सुनील नरेन, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया, उमेश यादव