1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 MI vs DC : रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की शानदार जीत, मुंबई इंडियंस की हार

IPL 2022 MI vs DC : रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने दर्ज की शानदार जीत, मुंबई इंडियंस की हार

मुंबई इंडियंस की एक बार फिर शुरुआत हार के साथ हुई है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने मैच जीतकर दो अंक अ​र्जित कर लिए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 28, 2022 13:25 IST
Axar Patel-Lalit Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Axar Patel-Lalit Yadav

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रोचक मैच खेला गया। मैच एक वक्त पूरी तरह से मुंबई इंडियंस की पकड़ में था, लेकिन अक्षर पटेल और ललित यादव की शानदार पारियों के दम परी दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को दस गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत लिया। इस तरह से मुंबई इंडियंस की एक बार फिर शुरुआत हार के साथ हुई है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने मैच जीतकर दो अंक अ​र्जित कर लिए हैं। 177 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक वक्त 104 रनर छह विकेट गवां चुकी थी और लग रहा था कि मैच मुंबई जीत लेगी, लेकिन तभी एक छोर अक्षर पटेल ने संभाला वहीं दूसरे छोर पर उनका साथ ललित यादव ने दिया। जो स्कोर बड़ा नजर आ रहा था, वो टीम ने ओवर पूरे होने से पहले ही हासिल कर लिया। 

ललित यादव और अक्षर पटेल के बीच साझेदारी 

ललित यादव ने 38 गेंद पर 48 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने चार चौके और दो शानदार आसमानी छक्के भी जड़े। अक्षर पटेल ने खास तौर पर आक्रामक पारी खेली। उन्होंने 17 गेंद पर 38 रन जड़ दिए। इस दौरान तीन छक्के और दो छक्के उनके बल्ले से निकले। अक्षर पटेल और ललि​त याउदव के बीच 30 गेंद पर 75 रन की साझेदारी हुई। दिल्ली की टीम ने ​आखिरी दम तक हार नहीं ​मानी और इसी का नतीजा हुआ कि उसने जीत दर्ज की है। 

मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन ने की शानदार बल्लेबाजी
इससे पहले सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शुरू से लेकर आखिर तक एक छोर संभालकर 48 गेंदों पर नाबाद 81 रन बनाए, जिससे मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 32 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और दो छक्के मारे। वहीं ईशान किशन के बल्ले से 11 चौके और दो छक्के लगे। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़कर बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले मुंबई को बहुत अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इन दोनों के अलावा मुंबई का कोई भी अन्य बल्लेबाज देर तक नहीं टिक पाया। कुलदीप यादव ने अपनी छाप एक बार फिर छोड़ी। उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। 

रोहित शर्मा नहीं खेल पाए बड़ी पारी 
मुंबई ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 53 रन बनाए। रोहित हालांकि जीवनदान का खास फायदा नहीं उठा पाए और कुलदीप की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। उनका स्थान लेने के लिये उतरे अनमोलप्रीत सिंह को कुलदीप ने आसान कैच देने के लिये मजबूर किया। इस स्पिनर ने कीरोन पोलार्ड का विकेट लेकर अपने स्पैल को महत्वपूर्ण बना दिया। इस बीच तिलक वर्मा भी 15 गेंद पर 22 रन बनाकर खलील अहमद की अतिरिक्त उछाल वाली गेंद पर अपर कट करके सीमा रेखा पर कैच दे बैठे थे। इशान ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्होंने अक्षर पटेल पर डीप मिडविकेट पर छक्का लगाकर 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। ठाकुर के लिये पारी का अंत भी अच्छा नहीं रहा। सिंगापुर के टिम डेविड ने 12 और डेनियल सैम्स ने नाबाद सात की पारी खेली।