Friday, March 29, 2024
Advertisement

Rashid Khan vs Jos Buttler: राशिद के खिलाफ नहीं चला है जोस बटलर का बल्ला, राजस्थान के लिए हो सकती है मुश्किल

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो निगाहें राजस्थान के जोस बटलर और गुजरात के राशिद पर होगी।

Jitendra Kumar Written by: Jitendra Kumar @jitendrak23
Updated on: May 29, 2022 18:07 IST
Rashid Khan, Jos Buttler, Jos Buttler vs Rashid Khan, Rajasthan Royals, Gujarat Titans, RR vs RR, cr- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI गुजरात के खिलाफ पहले क्वालीफायर के दौरान बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। गुजरात की टीम पहली बार इस लीग में खेलते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की है जबकि पहले सीजन के बाद यह दूसरा मौका है जब राजस्थान खिताबी भिड़ंत के लिए मैदान पर उतरेगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जब दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो निगाहें राजस्थान के जोस बटलर और गुजरात के राशिद पर होगी।

आईपीएल के 15वें सीजन में दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन दमदार रहा है लेकिन जब भी यह दोनों एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरे हैं मुकाबला टक्कर का रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं आईपीएल में राशिद खान और जोस बटलर के बीच की टक्कर-

राशिद खान बनाम जोस बटलर

आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने राजस्थान के लिए बल्ले से धूम मचाया है। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने लीग में अब तक कुल 16 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 151.47 की स्ट्राइक रेट से 824 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल चार शतक भी निकले हैं लेकिन राशिद खान के खिलाफ बटलर का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है।

एक तरफ जहां बटलर टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हैं लेकिन जब बात राशिद के खिलाफ खेलने की आती है तो यहां उनका बल्ला खामोश ही रहा है। राशिद के खिलाफ बटलर कुल 41 गेंदों का सामना किया जिसमें सिर्फ 25 रन ही बना सके हैं जबकि अफगानिस्तान के इस स्पिनर ने उन्हें कुल चार बार आउट किया है।

ऐसे में बटलर का राशिद के खिलाफ यह रिकॉर्ड राजस्थान के लिए चिंता का विषय बन सकता है। हालांकि इस सीजन में वह जिस फॉर्म में हैं उसे देखते हुए उनकी कोशिश होगी कि वह राशिद के खिलाफ संभलकर खेलते हुए बांकी गेंदबाजों पर रन जुटाए।

आईपीएल 2022 में राशिद का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के लिए मैदान पर उतरने वाले राशिद खान ने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में कमाल दिखाया है। इस सीजन में राशिद अपनी टीम के लिए 15 मैचों में 6.74 की इकॉनमी रेट से कुल 18 विकेट लिए हैं। गेंदबाजी के लिए अलावा राशिद ने बल्लेबाजी में भी गुजरात के लिए अपना दम दिखाया है।

राशिद ने गुजरात को आखिरी के ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने इस सीजन 91 रन बनाए हैं लेकिन ये सभी रन टीम के लिए उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में बनाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement