RCB vs DC, Dream 11: आरसीबी और दिल्ली के बीच मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, रहेगी इनपर सबकी नजर

आरसीबी और दिल्ली के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर भी सबकी नजर होगी जो फैंट्सी इलेवन में अपनी टीम के लिए धमाल मचा सकते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2022 16:18 IST
RCB vs DC, Dream 11, IPL, IPL 2022, cricket, sports, Rishabh pant, virat kohli, shardul thakur- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs DC, Dream 11

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 27 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैदान पर उतरेगी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोशिश होगी कि वह पिछली हार को भुलाकर जीत की लय में आए। टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम चार मैच खेली है जिसमें उसने दो मैचों में जीत जीत हासिल की जबकि दो मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं आरसीबी टूर्नामेंट में अपना छठा मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। अब तक खेले गए अपने पांच मैचों में आरसीबी की टीम ने तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि दो बार उसे हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले पर सबकी नजर बनी रहेगी। इसके अलावा इस मैच में कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर भी सबकी नजर होगी जो फैंट्सी इलेवन में अपनी टीम के लिए धमाल मचा सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आज के मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे बेहतरीन फैंट्सी इलेवन-

विकेटकीपर (ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक)

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में विकेटकीपर के तौर पर दो धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है। एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान ही विकेटकीपर ऋषभ पंत है तो दूसरी ओर आरसीबी की तरफ से दिनेश कार्तिक का खेलना तय होगा। कार्तिक इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। खास तौर से आखिर के ओवरों में उनके बल्ले से जमकर रन बरस रहा है।

बल्लेबाज ( डेविड वार्नर, फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली और पृथ्वी शॉ)

इस मैच के फैंट्सी इलेवन में बल्लेबाजी के लिए टीम में चार बल्लेबाजों को शामिल किया जा सकता है जिनके प्लेइंग इलेवन में खेलने की पूरी संभावना है। ऐसे में फैंट्सी इलेवन की टीम में दिल्ली कैपिटल्स के डेविड वार्नर को रखा जा सकता है। इसके अलावा आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी पर भी दांव लगाया जा सकता है। वहीं दिल्ली के पृथ्वी शॉ और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को फेंट्सी इलेवन में रख कर अधिक-अधिक से पॉइंट्स जुटा सकते हैं।

ऑलराउंडर (ग्लेन मैक्सवेल और अक्षर पटेल)

इस फैंट्सी इलेवन में दो ऑलराउंडर को रखा जा सकता है, जिसमें सबसे पहली पसंद आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल हो सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल भी ऑलराउंडर की श्रेणी में टीम को अधिक-अधिक से पॉइंट्स  दिला सकते हैं।

गेंदबाज (कुलदीप यादव, वनेंदु हसरंगा और शार्दुल ठाकुर)

गेंदबाजी में इस मुकाबले के लिए तीन खिलाड़ियों पर दांव लगाया जा सकता है। टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी कर रहे कुलदीप या और वनेंदु हसरंगा आज के मैच के लिए पहली पसंद बन सकते हैं। इसके अलावा टीम में शार्दुल ठाकुर को रखना समझदारी भरा निर्णय हो सकता है क्योंकि वह गेंदबाजी में विकेट लेने के साथ-साथ आखिरी के ओवरों में रन जुटाने में सक्षम में हैं।

आरसीबी बनाम दिल्ली फैंट्सी इलेवन- डेविड वार्नर, फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और वनेंदु हसरंगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन