Friday, March 29, 2024
Advertisement

22 साल की उम्र में दूसरी आईएसएल ट्रॉफी जीतना चाहते हैं अनिरुद्ध थापा

अनिरुद्ध थापा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सबसे अच्छे मिडफील्डरो में अपना नाम शुमार करने में सफल रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 12, 2020 20:56 IST
Aniruddh Thapa- India TV Hindi
Image Source : @ANIRUDHTHAPA TWITTER Aniruddh Thapa

मुम्बई| चेन्नइयन एफसी के साथ अपने चार सीजन में अनिरुद्ध थापा ने मिडफील्ड में अपना एक खास स्थान बनाया है और हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सबसे अच्छे मिडफील्डरो में अपना नाम शुमार करने में सफल रहे हैं। चेन्नइयन के मिडफील्ड में थापा एक लड़ाके की तरह काम करते हैं। छठे सीजन में वह निडर होकर खेले। अपने नाम छह एसिस्ट के साथ थापा ने अपनी अलग पहचान कायम करते हुए काफी स्टाइल में इस सीजन का अपना पहला गोल किया और यह गोल एफसी गोवा जैसी मजबूत टीम के खिलाफ सेमीफाइनल में आया।

चेन्नइयन एफसी और एटीके एफसी के बीच 14 मार्च को गोवा में होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले थापा ने सारी बातें याद करते हुए कहा, "हमारी में हर कोई गोल करने का इच्छुक रहा है। पूरे सीजन में मैं यही सोचता रहा कि मुझे बॉक्स के अंदर शॉट लेने का मौका मिले। हमारे फ्रंच के चार खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं और इसी कारण मुझे अधिक मौका नहीं मिले। इसीलिए मैंने सोचा कि मैं हार नहीं मानूंगा और अपना पहला गोल करने का प्रयास जारी रखूंगा।"

थापा का करियर चेन्नइयन एफसी में निखरा है। 22 साल की उम्र में वह अपने दूसरे आईएसएल खिताब के करीब हैं। वह मार्को मातेजारी, जॉन ग्रेगोरी और ओवेन कोयेल जैसे माहिर मैंनेजरों की देखरेख में खेल चुके हैं।

फाइनल को लेकर थापा ने कहा, "हम इसी तरह के मैच खेलना चाहते हैं लेकिन इस तरह के मैच खेलने के अधिक मौका नहीं मिलते। मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे नाम एक कप है और वह भी 18 साल की उम्र में आया था। अब मैं एक और खिताब के करीब हूं। इन मैचो से मुझे अनुभव मिलेगा और ये ऐसे मैच हैं,जिन्हें मैं हमेशा याद रख सकूंगा।"

ओवेन को तीन भारतीयों में से मिडफील्ड के लिए खिलाड़ी चुनना है। थापा जर्मनप्रीत सिंह के साथ पहले ही अच्छी साझेदारी कर चुके हैं और इस सीजन एडविन वैन्सपॉल ने भी मौका मिलने पर अपनी उपयोगिता साबित की है। थापा मानते हैं कि विदेशी कोच द्वारा भारतीय मिडफील्डरों पर भरोसा जताना बड़ी बात है और वह इसके लिए अपने कोच का धन्यवाद करना चाहते हैं।

सीजन में एक समय में अंक तालिका के मध्य में विराजमान चेन्नइयन एफसी ने फाइनल में जगह बना ली है। कोयेल ने इस टीम की किस्मत बदल दी है। थापा ने पूर्व चैम्पियन क्लब के लिए इस सीजन में 19 मैच खेले हैं, जिनमें से 18 में वह शुरुआती एकादश मे शामिल थे। वह एक और बड़े मैच के लिए तैयार हैं और रविवार को होने वाले इस मैच को वह ताउम्र याद रखना चाहेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement