Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

CWG 2018: वेटलिफ्टिंग में भारत ने लगाया गोल्ड मेडल का चौका, वेंकट राहुल ने भी जीता गोल्ड

इससे पहले मीराबाई चानू, संजीता चानू और सतीश कुमार शिवालिंगन ने भी भारत को वेटलिफ्टिंग में ही गोल्ड दिलाया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2018 16:58 IST
वेंकट राहुल- India TV Hindi
वेंकट राहुल

21वें राष्टमंडल खेलों से भारत के लिए अच्छी खबर है। वेटलिफ्टिंग में खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वेंकट राहुल ने इसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए भारत को एक और गोल्ड दिला दिया। राहुल ने 85 कि.ग्रा वर्ग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। राहुल ने स्नैच में 151 कि.ग्रा, क्लीन एंड जर्क में 187 कि.ग्रा वजन उठाकर भारत की झोली में चौथा गोल्ड मेडल डाल दिया। राहुल को समोआ के डॉन ऑपेलोज से कड़ी टक्र मिली और उन्होंने स्नैच में 151 कि.ग्री, क्लीन एंड जर्क में 180 कि.ग्रा वजन उठाया। 

इससे पहले मीराबाई चानू, संजीता चानू और सतीश कुमार शिवालिंगन ने भी भारत को वेटलिफ्टिंग में ही गोल्ड दिलाया था। राहुल से पहले शनिवार को ही सतीश कुमार ने भी 77 कि.ग्रा भारवर्ग में गोल्ड हासिल किया था। सतीश ने स्नैच में 144, क्लीन एंड जर्क में 173 का अधिकतम वजजन उठाकर भारत को झूमने का मौका दे दिया। 

भारत को अब तक मौजूदा राष्टमंडल खेलों में वेटलिफ्टिंग से 4 गोल्ड समेत 6 पदक मिल चुके हैं। भारत की वेटलिफ्टिंग टीम लगातार शानदार खेल दिखा रही है और भारत का नाम रौशन कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement