Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ईक्वाडोर और मैनचेस्टर यूनाईटेड के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर वालेंसिया ने लिया संन्यास

मैनचेस्टर यूनाईटेड के पूर्व कप्तान वालेंसिया ने लगातार चोटों से जुझने के बाद खेल से संन्यास की घोषणा की। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: May 13, 2021 22:35 IST
Football, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY Antonio Valencia

ईक्वाडोर के दिग्गज फुटबॉलर और मैनचेस्टर यूनाईटेड के पूर्व कप्तान वालेंसिया ने लगातार चोटों से जुझने के बाद खेल से संन्यास की घोषणा की। यह 35 साल का खिलाड़ी फिल्हाल मैक्सिको के क्लब क्यूरेटारो का प्रतिनिधित्व कर रहा है लेकिन सन्यास के बाद वह ईक्वाडोर आ जाएंगे। 

वालेंसिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ यह एक कठिन निर्णय है क्योंकि मैं मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन मेरे शरीर में कुछ अच्छा नहीं है मेरे घुटने में समस्या है। यह दुख की बात है।’’ 

यह भी पढ़ें- ब्रैड हैडिन ने बताया, हैदराबाद की कप्तानी से हटाने के बाद कुछ इस तरह था वार्नर का रिएक्शन

उन्होंने कहा , ‘‘मैं यह फैसला अभी नहीं लेना चाहता था लेकिन मेरे शरीर ने इसके लिए मजबूर किया।’’ 

उन्होंने 2009 से 2019 तक मैनचेस्टर यूनाईटेड का प्रतिनिधित्व किया था। इस दौरान टीम ने दो प्रीमियर लीग, दो लीग कप, एक एफए कप और एक एफए खिताब जीता। रक्षापंक्ति के इस खिलाड़ी ने 339 मैचों में 25 गोल किये। 

उन्होंने इक्वाडोर के 2006 और 2014 में फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में अहम भूमिका निभाई थी। वह कोपा अमेरिका कप भी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement