1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय डेविस कप टीम के पूर्व कोच अख्तर अली का 83 साल की उम्र में हुआ निधन

भारतीय डेविस कप टीम के पूर्व कोच अख्तर अली का 83 साल की उम्र में हुआ निधन

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उन्हें दो सप्ताह पहले शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उनके सीने में गांठ और प्रोस्टेट कैंसर का पता लगाया था। वह पहले ही पर्किन्सन रोग से पीड़ित थे।

Bhasha Bhasha
Updated on: February 07, 2021 16:23 IST
Akhtar Ali, Akhtar Ali dead, Akhtar Ali tennis, Akhtar Ali india tennis, Akhtar Ali dies, Akhtar Ali- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@JITENDRAK23 Akhtar Ali

लंबे समय तक भारतीय टेनिस से जुड़े रहे पूर्व डेविस कप कोच अख्तर अली का रविवार को निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे। भारतीय डेविस टीम के वर्तमान कोच जीशान अली के पिता अख्तर ने कोलकाता में अंतिम सांस ली। 

वह 83 वर्ष के थे। सर्व और वॉली गेम की अपनी विशेष कोचिंग शैली के लिये पहचाने जाने वाले अख्तर ने कई खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभायी जिनमें दिग्गज लिएंडर पेस और जीशान शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- On This Day : ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी पाकिस्तानी टीम, कुंबले ने रचा था इतिहास

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उन्हें दो सप्ताह पहले शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उनके सीने में गांठ और प्रोस्टेट कैंसर का पता लगाया था। वह पहले ही पर्किन्सन रोग से पीड़ित थे। 

दिल्ली में जूनियर राष्ट्रीय शिविर चला रहे जीशान अपने पिता के साथ कुछ समय बिताने के बाद सोमवार को ही वापस लौटै थे। वह उनके निधन का समाचार सुनकर वापस लौट गये। 

यह भी पढ़ें- Watch : क्या कुलदीप और सिराज के बीच हुआ है झगड़ा ? ड्रेसिंग रूम का वीडियो हो रहा है वायरल

विजय अमृतराज ने ट्वीट किया, ‘‘अख्तर अली शानदार कोच थे। उन्होंने भारतीय टेनिस की बहुत सेवा की। जीशान और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना हैं। ’’ 

अख्तर अली ने 1958 से लेकर 1964 तक आठ डेविस कप मुकाबलों में हिस्सा लिया। वह भारतीय टीम के कप्तान और कोच भी रहे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X