1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय महिला हॉकी टीम 23 फरवरी को जर्मनी दौरे पर होगी रवाना

भारतीय महिला हॉकी टीम 23 फरवरी को जर्मनी दौरे पर होगी रवाना

भारतीय महिला हॉकी टीम चार मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को जर्मनी दौरे पर रवाना होगी।

IANS IANS
Published on: February 22, 2021 16:25 IST
भारतीय महिला हॉकी...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय महिला हॉकी टीम 23 फरवरी को जर्मनी दौरे पर होगी रवाना

नई दिल्ली| भारतीय महिला हॉकी टीम चार मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को जर्मनी दौरे पर रवाना होगी। भारतीय टीम हाल में अर्जेटीना दौरे से लौटी थी, जहां उसने सात मैच खेले थे। 18 सदस्यीय टीम के साथ सात सपोर्ट स्टाफ भी जर्मनी दौरे पर जाएंगे। हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा कि अर्जेटीना से लौटने के बाद टीम बेंगलुरू के साई सेंटर में अभ्यास कर रही थी।

भारतीय महिला हॉकी टीम जर्मनी दौरे पर अपना पहला मैच वर्ल्ड नंबर-3 जर्मनी के साथ 27 फरवरी को खेलेगी। इसके बाद दूसरा मैच 28 फरवरी को और फिर एक दिन के ब्रेक के बाद तीसरा मैच खेला जाएगा। दौरे का चौथा और अंतिम मैच चार मार्च को खेला जाएगा।

43 साल की उम्र में अफरीदी ने धाकड़ फील्डिंग से रन आउट कर किया सभी को हैरान, देखें Video

भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच शुअर्ड मरिन ने कहा, " हम दुनिया में एक और शीर्ष टीम के खिलाफ खेलने के लिए कम समय में दौरा करने के लिए खुद को सौभाग्य मानते हैं। टोक्यो ओलंपिक के लिए जर्मनी एक पसंदीदा जगह होगा और उनके खिलाफ हमारे स्तर का परीक्षण करने से वास्तव में तैयारियों के लिए हमें मदद मिलेगी। इस दौरे को सुनिश्चित करने के लिए हॉकी इंडिया और साई ने बेहतरीन काम किया और मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।"

भारतीय महिला टीम की गोलकीपर सविता ने कहा, " लगातार दौरा, टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए हमारी तैयारियों के लिहाज से शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीमों के खिलाफ खेलने में फायदेमंद होगा। यह टीम के लिए विभिन्न संरचनाओं और विभिन्न खिलाड़ियों को खुद को आजमाने का एक और अवसर होगा। हम जर्मनी जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ इन मैचों को खेलने के लिए उत्सुक हैं। मेरा मानना है कि यह न केवल अनुभव के मामले में टीम के लिए एक समृद्ध अनुभव होगा बल्कि इससे हमारी फिटनेस स्तर का भी चता चलेगा क्योंकि हम अर्जेंटीना के लंबे दौरे से आ रहे हैं।"

'बुलेट' रफ्तार से लाबुशेन ने किया ऐसा रन आउट कि याद आ आए जोंटी रोड्स, देखें Video

जर्मनी दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम :

गोलकीपर : सविता (उपकप्तान), रजनी
डिफेंडर्स : दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, उदिता, निशा
मिडफील्डर्स : निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू पुखरामबाम, सलिमा टेटे, नवजोत कौर
फॉरवडर्स : रानी (कप्तान), लालरेमसियामी, नवनीत कौर, राजविन्दर कौर, शर्मिला देवी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड