Friday, March 29, 2024
Advertisement

ISL 6: पहले सेमीफाइनल में चेन्नइयन एफसी ने गोवा को 4-1 दी करारी मात

चेन्नइयन पिछले तीन नॉकआउट मुकाबलों में गोवा से एक भी मैच नहीं हारी थी और इस मुकाबले में भी वह कुछ इसी लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरी।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 29, 2020 23:06 IST
indian football, isl, indian super league, indian super league 2020, isl playoff, isl semifinal, isl- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ISL  Indian super league 2020

चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो आईएसएल पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में एफसी गोवा को 4-1 से हरा दिया। पूर्व विजेता चेन्नइयन ने चारों गोल दूसरे हाफ में किए। मेजबान चेन्नइयन के लिए लुसियन गोइयन ने 54वें, अनिरुद्ध थापा ने 61वें, अली साबिया ने 77वें और लाललियांजुआला चांगते ने 79वें मिनट में गोल किया। मेहमान एफसी गोवा के लिए सेवियर गामा ने 85वें मिनट में गोल दागा।

चेन्नइयन पिछले तीन नॉकआउट मुकाबलों में गोवा से एक भी मैच नहीं हारी थी और इस मुकाबले में भी वह कुछ इसी लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरी।

चेन्नइयन की ओर से पांचवें मिनट में गोइयन ने राफेल क्रिवल्लारो के कॉर्नर पर हेडर के जरिए बॉल को नेट में डालने की कोशिश, लेकिन गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने इसे अपने बाजुओं में जकड़ लिया।

15वें मिनट में मेहमान गोवा के लेनी रोड्रिगेज जबकि इसके पांच मिनट बाद ही चेन्नइयन के क्रिवेल्लारो फ्रीकिक पर शॉट को सही से टारगेट पर नहीं रख पाए।

30वें मिनट तक गोवा के पास 67 प्रतिशत बॉल पजेशन था, लेकिन इसके बावजूद वह एक भी शॉट आन टाइगेट पर नहीं ले पा रही थी जबकि चेन्नइयन 33 प्रतिशत ही बॉल पजेशन अपने पास रखने के बावजूद दो शॉट आन टाइगेट लगा चुकी थी। हालांकि दोनों ही टीमों को अब तक सफलता हासिल नहीं हो पा रही थी।

पांच मिनट बाद ही गोवा खाता खोलने से कुछ मामूली अंतर से चूक गई। सेरीटन फर्नांडीज के शॉट को मेजबान टीम के गोलकीपर विशाल कैथ ने सेव कर लिया। 43वें मिनट में चेन्नइयन के लिए व्लास्किस ने फ्रीकिक पर शानदार शॉट लगाया, जोकि वाइड साइड चला गया और दोनों ही टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा।

मेजबान टीम ने दूसरे हाफ में भी मजबूत शुरुआत की। 50वें मिनट में उसके डिफेंडर जैरी लालरिंजुआला को येलो कार्ड दिखाया गया, जो इस मैच का पहला येलो कार्ड था।

54वें मिनट में चेन्नइयन ने अपना खाता खोल लिया और मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली। क्रिवेल्लारो ने बॉल को बॉक्स की ओर भेजा और गोइयन ने इसे शानदार तरीके से हेडर के जरिए नेट में डालकर चेन्नइयन के लिए गोल दाग दिया। गोइन के इस गोल ने स्टेडियम में मौजूद करीब 18000 दर्शकों को झूमने का मौका दे दिया।

इसके छह मिनट बाद ही गोवा की टीम बराबरी करने का सुनहरा मौका गंवा बैठी। लेकिन चेन्नइयन ने 61वें मिनट में एक और बेहतरीन गोल करके अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। थापा ने लालरिंजुआला के असिस्ट पर गोल करके चेन्नइयन को 2-0 से आगे कर दिया।

अपनी बढ़त को दोगुना करने के बाद चेन्नइयन की टीम बेहद जोश और आक्रमण के साथ मुकाबले में नजर आने लगी। मेजबान टीम ने 69वें मिनट में वेंसपॉल की जगह जर्मन के और इसके दो मिनट बाद ही शेम्बरी की जगह थोई सिंह को मैदान पर उतारा।

पूर्व चैंपियन ने फिर 77वें मिनट और 79वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर अपनी बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया और मैच में पूरी तरह से अपनी पकड़ बना ली। चेन्नइयन के लिए 77वें मिनट में साबिया ने जबकि इसके दो मिनट बाद ही चांगते ने गोल किया।

मैच में चार गोल से पिछड़ने के बावजूद गोवा गोल करने के लिए लगातार प्रयासरत थी और आखिरकार टीम को 85वें मिनट में जाकर सफलता हाथ लगी। गामा ने यहां पर गोल करके गोवा का खाता जरूर खोला, लेकिन टीम अब भी तीन गोल से पीछे चल रही थी और इस अंतर को वो पाट नहीं पाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement