Sunday, May 12, 2024
Advertisement

आर्थिक मुश्किल में फंसे वुशु चैम्पियन को किरण रिजिजू से मिली मदद

कोविड-19 के चलेत आíथक तंगी के कारण परिवार चलाने के लिए मजदूरी करने को विवश हरियाणा की राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिक्षा को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से पांच लाख रुपये की मदद मिली है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: July 30, 2020 13:57 IST
Kiren Rijiju gets help from Wushu Champion caught in financial trouble- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Kiren Rijiju gets help from Wushu Champion caught in financial trouble

नई दिल्ली। कोविड-19 के चलेत आíथक तंगी के कारण परिवार चलाने के लिए मजदूरी करने को विवश हरियाणा की राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिक्षा को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से पांच लाख रुपये की मदद मिली है। 22 साल की शिक्षा ने राज्य स्तर पर वुशू चैम्पियनशिप में कुल 24 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। उन्हें यह मदद पंडित दिनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय फंड से दी गई है।

स्पोर्ट्स साइंस में बीएससी कर रहीं शिक्षा ने अपने रोहतक स्थित घर से बात करते हुए कहा कि वह खेल मंत्री की आभारी हैं और उम्मीद करती हैं कि वह जल्दी से जल्दी ट्रेनिंग पर लौटेंगी।

उन्होंने कहा, "मेरे पास खेल मंत्री द्वारा की गई मदद और इस मुश्किल समय में पांच लाख रुपये भेजने के लिए कोई शब्द नहीं है। मैं जल्दी से जल्दी ट्रेनिंग पर लौटूंगी। मैं आप सभी से वादा करती हूं कि मैं अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगी।"

उन्होंने कहा, "मेरा सपना अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का है और मेरे माता-पिता ने मुझे यहां तक पहुंचाने के लिए काफी कुछ किया है। दुर्भाग्यवश इस महामारी ने चीजों को रोक दिया था और मेरी ट्रेनिंग रुक गई थी इसलिए मुझे अपने माता-पिता की मदद करने के लिए मजदूरी करनी पड़ी। एक बार जब यह सब खत्म हो जाए तो मैं दोबारा ट्रेनिंग पर लौटूंगी क्योंकि मेरा एक मात्र लक्ष्य अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement