Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप 2018: मेक्सिको के मार्क्वेज 5 विश्व कप खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी

विश्व कप के बाद इस खिलाड़ी की फुटबाल जगत से संन्यास लेने की योजना है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 18, 2018 13:35 IST
 रेइया मार्क्वेज- India TV Hindi
 रेइया मार्क्वेज

मॉस्को: मेक्सिको की राष्ट्रीय टीम के कप्तान रेइया मार्क्वेज विश्व के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पांच बार फीफा विश्व कप में हिस्सा लिया है। रविवार रात को जर्मनी के खिलाफ खेले गए मैच में उन्हें सब्सिट्यूट के रूप में इस्तेमाल किया गया था। इस मैच में मेक्सिको ने मौजूदा विजेता जर्मनी को 1-0 से हराकर विश्व कप का शानदार आगाज किया। 

मेक्सिको के 39 साल के खिलाड़ी मार्क्वेज 74वें मिनट में मैदान पर उतरे। अपने हमवतन एंटोनियो कारबाजाल और जर्मनी के लोथर मथाउस के बाद तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जो पांच बार विश्व कप में खेल रहे हैं।

मार्क्वेज ने सबसे पहले 2002 में मेक्सिको टीम का प्रतिनिधित्व विश्व कप में किया था। इसके बाद वह 2006, 2010 और 2014 में हुए विश्व कप टूर्नामेंटों में टीम का हिस्सा रहे हैं। 

साल 2003 से 2010 तक मार्क्वेज ने बार्सिलोना क्लब का प्रतिनिधित्व किया है और उनके इस विश्व कप के बाद फुटबाल जगत से संन्यास लेने की योजना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement