Friday, March 29, 2024
Advertisement

Olympics 2020 : जापान के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, टोक्यो ओलंपिक हो सकता है स्थगित

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि अगर यह बीमारी ऐसे ही फैलती रही तो ओलंपिक को आगे के लिए स्थगित किया जा सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2020 10:03 IST
Olympics 2020: Japan's Prime Minister's big statement, Tokyo Olympics may be postponed- India TV Hindi
Image Source : Olympics 2020: Japan's Prime Minister's big statement, Tokyo Olympics may be postponed

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि अगर यह बीमारी ऐसे ही फैलती रही तो ओलंपिक को आगे के लिए स्थगित किया जा सकता है। इससे पहले शिंजो ओलंपिक का आयोजन तय समय पर ही कराने पर अडिग थे। सोमवार को आबे ने पार्लियामेंट को बताया कि जापान अभी भी खेलों को करवाने में प्रतिबद्ध है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए अगर यह मुश्किल हो जाता है तो इसे आगे के लिए स्थगित करना होगा।

आबे ने कहा, "अगर खेलों को पूरी तरह से करवाना मुश्किल होगा तो इसे स्थगन का फैसला अपरिहार्य होगा क्योंकि हमें लगता है कि एथलीटों की सुरक्षा सर्वोपरि है।"

अगर इसे स्थगित करना है तो आईओसी जल्द ही इसपर फैसला लेगी क्योंकि इस प्रक्रिया में बहुत काम शामिल होगा और इसे जल्द ही शुरू करना होगा।

बता दें, इसी बीच कनाडा ने अपने खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है और इसी के साथ कनाडा ओलंपिक 2020 से अपना नाम वापस लेने वाला पहला देश बन गया है। 

कनाडाई ओलंपिक समिति (COC) और कनाडाई पैरालिम्पिक समिति (CPC) का कहना है कि वे 24 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिए टोक्यो में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एथलीटों को नहीं भेजेंगे।

एथलीटों के आयोगों, राष्ट्रीय खेल संगठनों और कनाडा सरकार, सीओसी और सीपीसी का कहना है कि उन्होंने 2020 की गर्मियों में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में कनाडाई टीमों को नहीं भेजने का कठिन निर्णय लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement