Friday, March 29, 2024
Advertisement

जिसने छीना गोल्ड मेडल उसने ही दी सिंधु को दी फाइनल जीतने की सलाह

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में रविवार को मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 08, 2018 15:32 IST
पीवी सिंधु- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पीवी सिंधु

मेड्रिड। स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलीना मारिन का कहना है कि किसी भी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में रविवार को मारिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

मारिन पहली बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे अधिक बार विश्व चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। ईएसपीएन को दिए बयान में वर्ल्ड नम्बर-8 ने कहा, "मुझे सच में नहीं पता कि सिंधु बड़े टूर्नामेंटों में स्वर्ण पदक क्यूं नहीं जीत पा रही हैं।"

स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा, "जब आप फाइनल खेलते हैं, तो आप घबराहट महसूस करते हैं। ऐसे में सिंधु को अपनी घबराहट पर नियंत्रण रखना चाहिए।"

सिंधु को 2016 रियो ओलम्पिक के फाइनल में भी मारिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु के खिलाफ मुकाबले के बारे में मारिन ने कहा, "मैं और सिंधु अच्छे दोस्त हैं। हम भले ही टूर्नामेंटों के दौरान साथ में खरीददारी के लिए नहीं जाते या साथ में समय नहीं बिताते, लेकिन उनके खिलाफ मैच अलग नहीं लगता। ऐसे में मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।"

मारिन ने कहा, "मैं जानती हूं कि उनके खिलाफ मैच के लिए मुझे क्या करने की जरूरत है। ऐसे में विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहले गेम में मैंने काफी धैर्य के साथ खेला। मुझे नहीं पता कि मैंने मैच के दौरान उन पर दबाव बनाया या वह पहले ही घबराई हुई थीं, लेकिन मैं अपने आप को जीत पर केंद्रित रखना चाहती थी और मैंने ऐसा किया भी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement