1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे राफेल नडाल

फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे राफेल नडाल

रफेल नडाल ने इस साल के फ्रेंच ओपन में पहला सेट गंवाया लेकिन रिकॉर्ड 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 10, 2021 8:26 IST
Rafael Nadal to face Novak Djokovic in French Open semi-finals- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal to face Novak Djokovic in French Open semi-finals

पेरिस। रफेल नडाल ने इस साल के फ्रेंच ओपन में पहला सेट गंवाया लेकिन रिकॉर्ड 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। 13 बार के फ्रेंच ओपन चैम्पियन नडाल ने 10वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से हराया। नडाल तीसरे सेट में 4-3 से पीछे थे लेकिन लगातार नौ गेम जीतकर मैच अपने नाम किया। अब उनका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच से होगा। जोकोविच माटेओ बेरेतिनी को 6-3, 6-2, 6-7 (5), 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

दूसरा सेमीफाइनल दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास और छठी रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होगा। अगले सप्ताह 35 वर्ष के होने जा रहे नडाल का रोलां गैरो पर रिकॉर्ड 105-2 का है। 

इससे पहले महिला वर्ग में मारिया सक्कारी ने गत चैम्पियन इगा स्वियातेक के फ्रेंच ओपन में 11 मैचों और 22 सेट के विजय अभियान को तोड़कर पहली बार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । 17वीं वरीयता प्राप्त सक्कारी ने स्वियातेक को 6-4, 6-4 से मात दी। उनके अंतिम चार में पहुंचने से सुनिश्चित हो गया कि इस क्लेकोर्ट टूर्नामेंट में कोई नया ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बनेगा। 

सेमीफाइनल में चारों महिलायें पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम चार में पहुंची है। पेशेवर टेनिस के दौर में दूसरी बार ही ऐसा हुआ है। इससे पहले 1978 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में सभी खिलाड़ी पहली बार अंतिम चार में पहुंचे थे। 

सक्कारी का सामना गैर वरीय बारबोरा क्रेसिकोवा से होगा जबकि अनास्तासिया पी की टक्कर तामारा जिदांसेक से होगी । बारबोरा ने 17 वर्ष की कोको गॉ को 7-6, 6-3 से मात दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X