Friday, March 29, 2024
Advertisement

लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आईं पैरालम्पिक पदक विजेता दीपा मलिक

भारत की इकलौती महिला पैरालंपिक पदक विजेता दीपा मलिक और इनकी बेटी देविका ने लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न शहरों में दिहाड़ी मजदूरों को पका हुआ भोजन देने की पहल की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 02, 2020 21:39 IST
लॉकडाउन में दिहाड़ी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आईं पैरालम्पिक पदक विजेता दीपा मलिक

च‍ंडीगढ़। भारत की इकलौती महिला पैरालंपिक पदक विजेता दीपा मलिक और इनकी बेटी देविका ने लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्न शहरों में दिहाड़ी मजदूरों को पका हुआ भोजन देने की पहल की है। ‘हैप्पी जनता किचेन’ नाम की इस मुहिम के तहत मां बेटी की यह जोड़ी फिलहाल उत्तर प्रदेश के कानपुर में भूखों को भोजन करा रही है। जल्द ही वे नोएडा और अमेठी में भी इस मुहिम को ले जाएंगी।

खेल रत्न विजेता दीपा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कानपुर में हम शिव शक्ति कृपा फाउंडेशन के साथ मिलक काम कर रहे हैं। हम हर रोज ‘हैप्पी जनता किचेन’ के तहत कम से कम 100 लोगों तो खाना देते हैं।

भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा ने भीड़ ना जुटाने के सरकार के निर्देश को ध्यान में रखते हुए 12 मार्च को सभी राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का निर्णय लिया था। पद्म श्री से सम्मानित दीपा ने पीएम केयर्स फंड की घोषणा से पहले ही 5.70 लाख रुपये इस महामारी से निपटने के लिए दान कर दिए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement