Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दीपा कर्माकर को हराकर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली सिमॉन बाइल्स हुईं थी यौन शोषण का शिकार

चार बार की ओलंपिक चैंपियन सिमॉन बाइल्स ने #metoo कैंपेन के तहत बड़ा खुलासा किया। जिमनास्ट क्वीन सिमॉन बाइल्स ने बताया कि उनका यौन शोषण किया गया था। सिमॉन ने कहा है कि उनकी टीम के डॉक्टर लैरी नस्सार ने उनका यौन शोषण किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2018 12:07 IST
सिमॉन बाइल्स- India TV Hindi
सिमॉन बाइल्स

चार बार की ओलंपिक चैंपियन सिमॉन बाइल्स ने #metoo कैंपेन के तहत बड़ा खुलासा किया। जिमनास्ट क्वीन सिमॉन बाइल्स ने बताया कि उनका यौन शोषण किया गया था। सिमॉन ने कहा है कि उनकी टीम के डॉक्टर लैरी नस्सार ने उनका यौन शोषण किया था। रियो ओंलपिक्स की स्टार ने एक जज्बाती बयान में बाइल्स में कहा कि वो नस्सार को अपना सुखचैन नहीं चुराने देंगी।

20 साल की सिमोन बाइल्स ने कहा, 'मैं जानती हूं कि ये भयानक अनुभव मुझे परिभाषित नहीं करता, मुझमें इससे कहीं ज्यादा ताकत है।' बाइल्स ने यौन शोषण की बात ट्वीट कर सार्वजनिक की है। सिमॉन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर अपना बयान जारी किया है। सिमॉन का कहना है  अपनी साथ हुई इस घटना को सार्वजनिक करने का फैसला करने से पहले उनके मन बहुत दुविधा था लेकिन 'मैंने फैसला किया किया और अब मैं किसी से नहीं डरती हूं।’

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और 10 बार की वर्ल्ड चैंपियन रह चुकीं सिमॉन ने कहा के वह भी उन लड़कियों में से हैं जिनका लैरी नासर ने यौन शोषण किया था। लैरी नासर पर 100 से ज्यादा लड़कियों का योन शोषण करने का आरोप है।

नस्सार को बच्चों की यौन शोषण की तस्वीरें रखने के लिए 60 साल की सजा सुनाई गई है। उन्होंने ये भी स्वीकार किया था वो जिमनास्टों से मारपीट करते थे। गैबी डगलस समेत तीन पूर्व अमरीकी ओलंपिक खिलाड़ियों ने नस्सार पर इलाज करने का बहाने यौन शोषण करने की बात की है। नस्सार को इस महीने महिला जिमनास्टों को पीटने वाले मामले में सजा सुनाई जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement