Friday, March 29, 2024
Advertisement

पेत्रा क्वितोवा को हराकर पहली बार फ्रेंच ओपर के फाइनल में पहुंची सोफिया केनिन

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन ने गुरूवार को यहां दो बार की विम्बलडन विजेता पेत्रा क्वितोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 08, 2020 23:01 IST
Sofia Kenin reached the final of French Open for the first time by defeating Petra Quitova- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sofia Kenin reached the final of French Open for the first time by defeating Petra Quitova

पेरिस। ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन ने गुरूवार को यहां दो बार की विम्बलडन विजेता पेत्रा क्वितोवा को 6-4 7-5 से हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। 

चौथी वरीयता प्राप्त केनिन का सामना अब शनिवार को पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की क्वालीफायर नादिया पोदोरोस्का को मात दी। केनिन ने इस साल मेजर टूर्नामेंट में 16 मैच जीते हैं, उन्होंने जीत की शुरूआत आस्ट्रेलिया में मेलबर्न पार्क में की और वह पिछले महीने अमेरिकी ओपन के भी चौथे दौर तक पहुंची थी। 

ये भी पढ़ें - SRH vs KXIP : 17 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जड़ निकोलस पूरन ने की क्रिस गेल और हार्दिक पांड्या की बराबरी

उन्हें सातवीं वरीयता प्राप्त क्वितोवा को हराने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं 19 साल की स्वियातेक ने पादोरोस्का को 6-2 6-1 से शिकस्त दी जिससे वह 1975 के बाद शुरू हुई डब्ल्यूटीए कम्प्यूटर रैंकिंग के बाद रोलां गैरां के महिला फाइनल में पहुंचने वाली सबसे निचली रैंकिंग की खिलाड़ी बन गयी हैं। उनकी रैंकिंग 54 है। 

वह ओपन युग में सातवीं गैर वरीय खिलाड़ी हैं जो फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। यह उनका पहला मेजर फाइनल है। केनिन ने अपने पहले सेट प्वाइंट में डबल फाल्ट की लेकिन अगले ही मौके पर इसे हासिल कर लिया जब क्वितोवा का सर्विस रिटर्न शॉट बाहर चला गया। 

सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने इस साल रोलां गैरां पर यह पहला सेट गंवाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement