Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Davis Cup 2022: भारतीय खिलाड़ियों ने किया निराश, ग्रुप मुकाबले में नॉर्वे से 3-0 से हारी टीम इंडिया

Davis Cup 2022: भारत को विश्व ग्रुप एक के मुकाबले में नॉर्वे की टीम से 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 18, 2022 9:46 IST
Davis Cup 2022, india vs norway- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@AITA__TENNIS Davis Cup 2022

Davis Cup 2022: भारतीय टीम को डेविस कप विश्व ग्रुप एक के मुकाबले में नॉर्वे के हाथों एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले के दूसरे दिन 0-2 से पीछे चल रही टीम इंडिया को युकी भांबरी और साकेत माइनेनी की जोड़ी से वापसी की उम्मीद थी लेकिन भारतीय जोड़ी ने एक घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले को गंवा दिया। विश्व के दूसरे नंबर के एकल खिलाड़ी कैस्पर रूड और विक्टर डुरासोविच की जोड़ी ने शनिवार को खेले गए युगल मुकाबले में भारतीय जोड़ी को सीधे सेटों में हराया। नॉर्वे की इस जोड़ी ने भारतीय जोड़ीदार को 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर ग्रुप एक के इस मैच को 3-0 से जीत लिया। भारत के लिए सुमित नगाल ने एकल वर्ग का एकमात्र मुकाबला जीता लेकिन उसका परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ा।

रामनाथन नहीं दे पाए टक्कर

इससे पहले प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन ने अपने मैच 1-6, 4-6 के समान अंतर से गंवाये थे। गुणेश्वरन अमेरिकी ओपन के उप विजेता रूड से हार गए थे। यह परिणाम अपेक्षित था और ऐसे में भारत की उम्मीदें रामनाथन पर टिकी थीं। लेकिन रामनाथन को दूसरे एकल मैच में अपने से कम रैंकिंग वाले डुरासोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

कम रैंक वाले खिलाड़ी से हारे रामनाथन 

विश्व में 276वें नंबर के खिलाड़ी रामनाथन किसी भी समय अपने रंग में नहीं दिखे और 325वें रैंकिंग के खिलाड़ी डुरासोविच से आसानी से हार गए। डुरासोविच ने तीन बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी और कुल 12 ऐस जमाए। इसके विपरीत भारतीय खिलाड़ी केवल तीन ऐस ही लगा पाया। डुरासोविच ने पहले सेट में पांच ऐस जमाए और दो बार रामनाथन की सर्विस तोड़ी। रामनाथन केवल अपनी पहली सर्विस बचा पाए। इसके अलावा उन्होंने दो डबल फॉल्ट भी किए जिससे डुरासोविच ने यह सेट आसानी से जीता।

प्रजनेश पर भारी पड़े रूड

एकल में भारत के शीर्ष खिलाड़ी रामकुमार ने दूसरे सेट में वापसी का प्रयास किया लेकिन वह अपनी दूसरी सर्विस को बचाने में नाकाम रहे जिससे डुरासोविच ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। रामकुमार इसके बाद भी डुरासोविच की सर्विस तोड़ने में असफल रहे। नार्वे के खिलाड़ी ने 5-4 की बढ़त पर अपनी सर्विस बचाकर यह मैच अपने नाम किया। इससे पूर्व पहले एकल मैच में विश्व में नंबर दो खिलाड़ी कैस्पर रूड ने अपेक्षानुरूप शानदार प्रदर्शन किया और प्रजनेश को एक घंटा दो मिनट तक चले मैच में आसानी से हराकर नॉर्वे को 1-0 से बढ़त दिलाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement