Friday, March 29, 2024
Advertisement

Roger Federer Retirement Social Media Reactions: सचिन और रोहित समेत पूरे खेल जगत ने फेडरर को शानदार करियर पर दी बधाई

Roger Federer Retirement Social Media Reactions: रोजर फेडरर के संन्यास लेने की घोषणा पर सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा से लेकर तमाम बड़े खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं का इजहार किया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 15, 2022 22:54 IST
Roger Federer leaving Wimbledon court in 2021- India TV Hindi
Image Source : GETTY Roger Federer leaving Wimbledon court in 2021

Highlights

  • रोजर फेडरर ने किया टेनिस से संन्यास का ऐलान
  • सोशल मीडिया पर फेडरर को बधाई देने वालों का लगा तांता
  • सचिन-रोहित समेत पूरे खेल जगत ने व्यक्त की अपनी भावनाएं

Roger Federer Retirement Social Media Reactions: रोजर फेडरर ने गुरुवार को ऐलान किया कि वे अगले हफ्ते होने वाले लेवर कप के बाद टेनिस से संन्यास ले लेंगे। उनकी इस घोषणा से खेल जगत में एक सूनापन, एक मायूसी का आलम है। हालांकि वे टेनिस से पूरी तरह दूर नहीं होंगे लेकिन प्रोफेशनल टेनिस में वे दोबारा नजर नहीं आएंगे। यानी विंबलडन जैसे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में फेडरर का जादू अब कभी नहीं दिखेगा।

स्विस स्टार का करिश्मा इतना बड़ा रहा है कि उनके मुरीद में उनके टेनिस प्रतियोगी से लेकर क्रिकेट के सर्वकालीन महानतम बल्लेबाज माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर तक शामिल हैं। फेडरर ने गुरुवार को अपने संन्यास लेने का ऐलान किया जिसके तुरंत बाद ट्विटर पर उन्हें बधाई देने और अपनी भावनाओं का इजहार करने वाले शख्सियतों का तांता लग गया।

सचिन तेंदुलकर ने लिखा, “शानदार करियर रोजर फेडरर। हमें आपके टेनिस से प्यार है। आपकी टेनिस हमारी आदत बन चुकी है और आदतें कभी रिटायर नहीं होती, वे हमारा हिस्सा बन जाती हैं। तमाम यादों के लिए शुक्रिया।”

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने लिखा, “एक युग का अंत! तमाम लोगों को इस खेल से प्यार करवाने के लिए आपको बधाई रोजर फेडरर।”

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा, “एक शानदार करियर के लिए आपको बधाई रोजर फेडरर। आपको टेनिस के सर्वकालीन महानतम खिलाड़ी के रूप में याद किया जाएगा। एक भद्र पुरुष और शानदार खिलाड़ी। आपको लेवर कप के लिए शुभकामनाएं।”  

पूर्व महान महिला टेनिस प्लेयर ने रोजर फेडरर को चैंपियनों का चैंपियन बताया। उन्होंने कहा कि फेडरर अपनी पीढ़ी के कंप्लीट टेनिस प्लेयर थे जिन्होंने पूरी दुनिया के दिल पर राज किया।

फेडरर ओपन एरा में विंबलडन के सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने करियर में इस ग्रास कोर्ट पर 8 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते। उन्होंने यहां पहला टाइटल साल 2003 में जीता।

विंबलडन ने फेडरर के रिटायरमेंट के ऐलान के बाद ट्विटर पर लिखe, “हम कहां से शुरू करें? आपकी यात्रा को देखना और वर्ल्ड चैंपियन बनते देखना किस्मत की बात थी। हम कोर्ट पर आपकी सौम्यता को मिस करेंगे।”

फेडरर ने अपने 24 साल लंबे करियर में कुल 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते। उन्होंने 8 विंबलडन टाइटल जीते, 6 ऑस्ट्रेलिन ओपन खिताब अपने नाम किया, 5 यूएस ओपन टाइटल जीते और 2009 में एक फ्रेंच ओपन खिताब पर कब्जा जमाया।

   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement