Sunday, June 02, 2024
Advertisement

Moto X Force: 21-मेगापिक्सल कैमरा, बेहद मज़बूत स्क्रीन, और भी हाईटेक फीचर्स

मोटोरोला ने अपने नए स्मार्टफोन मोटो एक्स फोर्स को सोमवार को लॉन्च किया, जिसकी सबसे खास बात है इसकी स्क्रीन पर लगी खास तरह की शील्ड। अगर फोन फर्श या किसी अन्य हार्ड सरफेस पर

India TV Tech Desk
Updated on: February 03, 2016 16:42 IST
Moto X Force: 21-MP Camera and many high-tech features- India TV Hindi
Moto X Force: 21-MP Camera and many high-tech features

मोटोरोला ने अपने नए स्मार्टफोन मोटो एक्स फोर्स को सोमवार को लॉन्च किया, जिसकी सबसे खास बात है इसकी स्क्रीन पर लगी खास तरह की शील्ड। अगर फोन फर्श या किसी अन्य हार्ड सरफेस पर भी गिर जाए, तो यह शैट्टर शील्ड डिस्प्ले को टूटने से बचा लेती है। मोटोरोला का यह हैंडसेट 49,999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

इस फोन की कीमत की वजह से हम इसे महंगे फोन्स की लिस्ट में रखेंगे, लेकिन शैट्टरप्रूफ स्क्रीन की वजह से इस फोन को खरीदना एक अच्छा सौदा हो सकता है। इतना ही नहीं डिस्प्ले ग्लास पर 4-साल की वारंटी भी दी जा रही है। इस फोन के डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए आपको स्क्रीन गार्ड लगाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

मोटो एक्स फोर्स के स्पेसिफिकेशन्स

कैमरा

इस स्मार्टफोन में 21-मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा है, जिसमें ड्यूल-टोन एलइडी फ्लैश दिया गया है और हैंडसेट में सेल्फी के शौकीनों के लिए 5-मेगापिक्सल कैमरा भी है। मोटो एक्स फोर्स के कैमरे में फेस डिटेक्शन और ऑटो फोकस जैसे फीचर भी हैं। इतना ही नहीं यूज़र्स 4k क्वालिटी के वीडियो भी इस फोन पर रिकार्ड कर सकते हैं।

बैटरी

मोटो एक्स फोर्स के बेजोड़ डिस्प्ले और शानदार कैमरे के बाद अगर इस फोन के तीसरे सबसे खास फीचर की बात की जाए, तो वह है इसकी शानदार बैटरी। इस फोन में 3760 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है, जो आपको बहुत ही शानदार बैटरी बैकअप देती है। इतना ही नहीं इस फोन में टर्बो चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया गया है, तो यूज़र्स एक घंटे में ही क्विक चार्जिंग का लाभ उठा सकते हैं।

डिस्प्ले 

मोटो एक्स फोर्स में 5.4-इंच का AMOLED एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेज़ोल्यूशन है 1440x2560 पिक्सल। रेज़ोल्य़ूशन अच्छा होने की वजह से इसकी स्क्रीन पर फोटो बहुत शार्प नज़र आती हैं।

मेमोरी

मोटो एक्स फोर्स में 32/64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 200 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन की रैम 3 जीबी है।

ऑपरेटिंग सिस्टम

मोटो एक्स फोर्स में एंड्रॉइड के बेहद सफल ऑपरेटिंग सिस्टम वी5.1.1 (लॉलीपॉप) का इस्तेमाल किया गया है, जिसे बाद में वी6.0 (मार्शमैलो) में अपग्रेड किया जा सकेगा। शक्तिशाली क्वालकॉम एमएसएम8994 स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर की वजह से इस फोन पर मल्टीटास्किंग की जा सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement