Monday, April 29, 2024
Advertisement

Apple ने पेश किया नया iMac, दिल जीत लेंगे इसके जबरदस्त फीचर्स, खरीदने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

आज कैलिफोर्निया में एप्पल का स्पेशल इवेंट Scary fast आयोजित हुआ। इस इवेंट में कंपनी ने मैकबुक प्रो के साथ साथ iMac लॉन्च किया। मैकुबक प्रो की ही तरह एप्पल ने आईमैक में भी लेटेस्ट M3 चिपसेट दिया है। नए चिपसेट के साथ एप्पल के इस लेटेस्ट आईमैक में यूजर्स को तगड़ी परफॉर्मेंस मिलने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 31, 2023 9:10 IST
Apple, iMac, Apple Event, Tech news, Tech news in Hindi, Apple, Apple Scary fast Event 2023 apple ev- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने इस बार आईमैक के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है।

टेक जायंट एप्पल ने लंबे इंतजार के बाद नया iMac मार्केट में पेश कर दिया है। एप्पल ने अपने Scary Fast event में iMac को लॉन्च किया। iMac के साथ एप्पल ने 14 इंच और 16 इंच के दो मैकबुक प्रो को भी लॉन्च किया है। इवेंट में कंपनी ने 24 इंच का iMac पेश किया है। कंपनी ने करीब 900 दिनों के बाद iMac को अपडेट किया है। 

एप्पल के लेटेस्ट iMac में ग्राहकों शानदार परफॉर्मेंस मिलने वाली है। कंपनी ने इसमें भी मैकबुक प्रो की तरह M3 चिपसेट दिया है जिसकी वजह से इसमें पुराने iMac की तुलना में कई गुना अधिक फास्ट स्पीड और ज्यादा पॉवर मिलने वाली है। हालांकि इस बार कंपनी ने इसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। 

लेटेस्ट iMac में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

इसमें यूजर्स को 4.5k रेजोल्यूशन वाली शानदार स्मूथ डिस्प्ले मिलने वाली है। इसके साथ ही इसमें कंपनी ने 1080p का कैमरा, स्पीकर, माइक और USB पोर्ट फीचर्स के साथ उतारा है। 

अगर आप Apple iMac 2023 मॉडल लेना चाहते हैं तो बता दें कि इसकी प्री बुकिंग शुरू हो गई है। आप इसे आज से ही कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं। कंपनी ने इसके दो मॉडल पेश किए हैं।  8-कोर GPU वाले 24 iMac की कीमत 134,900 रुपए है जबकि 10-कोर GPU वाले iMac को लेने के लिए आपको  154,900 रुपये खर्च करने पड़ेंगें। 

यह भी पढ़ें- Apple Event: M3 चिप के साथ लॉन्च हुए MacBook Pro के दो मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement