Friday, May 03, 2024
Advertisement

Jio AirFiber में मिलेगी 1Gbps की धमाकेदार स्पीड, कनेक्शन लेने के लिए बस डायल करना होगा ये नंबर

अगर आप हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा चाहते हैं तो आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन ले सकते हैं। जियो एयर फाइबर के एयर फाइबर मैक्स प्लान में ग्राहकों को 300mbps से लेकर 1000mbps तक की तगड़ इंटरनेट स्पीड मिलेगी। बता दें कि जियो एयर फाइबर में आपको बिना वॉयर के इंटरनेट सुविधा दी जाएगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 12, 2023 12:20 IST
Reliance jio, Jio AirFiber, Jio Plans, jio airfiber plans price, jio fiber plans noida, रिलायंस जियो- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिलायंस का 1Gbps स्पीड वाला जियो एयर फाइबर।

Reliance Jio Air Fiber Connection Process: टेलीकॉम की दिग्गज कंपनी रिलायंस जियो ने 19 सितंबर को लॉन्च किया था। अगर आप दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद, मुंबई, चेन्नई , हैदराबाद या फिर पुणे में रहते हैं तो आप जियो एयर फाइबर की हाईस्पीड इंटरनेट सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. जैसा की नाम से ही पता चलता है कि जियो एयर फाइबर एयर ग्राहकों को वॉयरलेस तकरीके से इंटरनेट की सर्विस देगा। जियो एयर फाइबर में आपको 1Gbps तक की हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। 

आपको बता दें कि जियो की तरफ से जियो एयर फाइबर के कनेक्शन के लिए इंस्टालेशन चार्ज भी रखा गया है। जियो एयर फाइबर कनेक्शन में आप हैवी से हैवी फाइल को तुरंत डाउनलोड कर सकेंगे। आइए आपको बताते हैं कि इसका कनेक्शन लेने के लिए आपको क्या करना होगा और इसमें कितना खर्च आएगा। 

जियो एयर फाइबर का इंस्टालेशन प्रॉसेस

बता दें कि अगर आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेते हैं तो आपको 1000 रुपये इंस्टालेशन चार्ज देना पड़ेगा। हालांकि ये इंस्टालेशन चार्ज बाद में  बिल के साथ एडजस्ट कर दिया जाएगा। यह एक इंटीग्रेटेड एंड-टू-एंड सॉल्युशन है जो कि होम, एटंरटेनमेंट के लिए ग्राहकों को हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा देगा। 

अगर आप जियो एयर फाइबर का कनेक्शन लेना चाहते हैं तो आपको बस 60008-60008 नंबर डायल करना होगा। आप वॉट्सऐप के जरिए भी जियो एयर फाइबर का कनेक्शन ले सकते हैं। इसके अलावा आप अपने नजदीकी जियो स्टोर या फिर कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Jio.com में जाकर भी इसकी बुकिंग कर सकते हैं। अगर आपके क्षेत्र में कनेक्शन उपलब्ध होगा तो आपसे कॉन्टेक्ट किया जाएगा। आप जियो एयर फाइबर को सिर्फ 100 रुपये में बुक कर सकते हैं। 

जियो एयर फाइबर में होगा 4K सेट-टॉप बॉक्स

जियो एयर फाइबर के कनेक्शन के साथ कंपनी ग्राहकों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस वाई-फाई राउटर, टीवी के लिए 4K सेटटॉप बॉक्स और वॉयस कमांड फीचर से लैस एक रिमोट भी देगी। जियो की तरफ से जियो एयर फाइबर के लिए दो प्लान्स भी लॉन्च किए गए हैं। इसमें एयर फाइबर और एयर फाइबर मैक्स शामिल है। अगर आपको हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा चाहिए तो आप एयर फाइबर मैक्स प्लान ले सकते हैं। इसमें आपको 300Mbps से लेकर 1000mbps तक स्पीड देने वाले प्लान्स मिल जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- सैमसंग, वनप्लस और पिक्सल यूजर्स हो जाएं अलर्ट, सिक्योरिटी को लेकर सरकार ने जारी की बड़ी चेतावनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement