Friday, March 01, 2024
Advertisement

Threads में आने वाला है ट्विटर का सबसे बड़ा फीचर, यूजर्स के लिए जल्द होगा रोलआउट

मेटा ने ट्विटर को टक्कर देने के लिए थ्रेड्स को लॉन्च किया था। शुरुआती दिनों के बाद अब थ्रेड्स पर लगातार यूजर्स की संख्या घटती जा रही है। कंपनी नए नए फीचर्स को ऐडऑन करके यूजर्स बढ़ाने की कोशिश कर रही है। अब मेटा ने इसे अट्रैक्टिव बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। मेटा थ्रेड्स में एक बड़ा फीचर लाने जा रहा है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 10, 2023 11:53 IST
meta threads, instagram threads, threads new feature, threads trending, trending topics- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी को उम्मीद है कि इस अपकमिंग फीचर से थ्रेड्स पर यूजर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हो सकता है।

Threads X Trending Feature: मेटा ने ट्विटर यानी एक्स को टक्कर देने के लिए खुद का माइक्रोब्लॉगिंग प्लेफॉर्म थ्रेड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद ये जमकर पॉपुलर हुआ था लेकिन अब इसमें यूजर्स की संख्या तेजी से घट चुकी है। थ्रेड्स में कई फीचर तो एक्स वाले ही हैं लेकिन अब भी कई ऐसे फीचर है जिसमें एक्स बाजी मारता है। इन्हीं एक फीचर में हैं ट्रेडिंग टॉपिक का फीचर। एक्स में यूजर्स को ट्रेडिंग टॉपिक के बारें में पता चलता है लेकिन थ्रेड्स में ऐसा कोई भी फीचर अभी तक मौजूद नहीं है। हालांकि अब थ्रेड्स की तरफ से एक खबर सामने आई है कि जल्द ही यह फीचर मिलेगा 

थ्रेड्स के लॉन्च होने के बाद से लोग एक्स के इस फीचर को थ्रेड्स में बहुत जोरों से मिस कर रहे थे। थ्रेड्स यूजर लगातार कंपनी से इसकी मांग कर रहे थे। अब ऐसा लग रहा है कि थ्रेड्स यूजर को जल्द ही यह फीचर मिलने वाला है। हालांकि कुछ समय पहले इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने एक बयान में कहा था कि थ्रेड्स का टारगेट एक्स नहीं है और न ही यह एक्स से कोई कंपटीशन करना चाहता है। मोसेरी ने यह भी कहा था कि थ्रेड्स कोई पॉलिटिकल न्यूज प्लेटफॉर्म नहीं है। 

अपकमिंग फीचर का इस तरह हुआ खुलासा

उन्होंने कहा कि न्यूज और पॉलिटिक्स सेक्शन से ट्रैफिक आना अच्छी बात है लेकिन इसमें कई बार बहुत से जोखिम भी होते हैं। उनके इस बयान के बाद यूजर्स को लगने लगा था कि थ्रेड्स पर ट्रेंडिंग टॉपिक का फीचरन नहीं मिलेगा लेकिन अब मेटा के एक कर्मचारी द्वारा ली गई एक स्क्रीनशॉट सामने आया है जिसके बाद माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही ट्रेडिंग टॉपिक के फीचर को रोलआउट कर सकती है। 

थ्रेड्स में ट्रेंडिंग टॉपिक का फीचर आने के बाद यूजर्स आसानी से यह समझ सकेंगे कि यूजर्स को किस टॉपिक में इंट्रेस्ट है और कौन कौन से टॉपिक ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं। फिलहाल अभी थ्रेड्स में यह फीचर टेस्टिंग मोड पर है और अगर सब सही रहा तो इसे जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। आपको बता दें कि थ्रेड्स के लॉन्च होने के बाद सबसे ज्यादा भारतीयों ने ही इसे डाउनलोड किया था।

यह भी पढ़ें- Google Chrome में जल्द आएगा AI फीचर, ब्राउजिंग में मिलेगा ये बड़ा फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement