Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Google Chrome में जल्द आएगा AI फीचर, ब्राउजिंग में मिलेगा ये बड़ा फायदा

यूजर्स के एक्सपीरियंस को ज्याद सुविधाजनक बनाने के लिए गूगल लगातार अपने अलग अलग प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स जोड़ रहा है। कंपनी अब जल्द ही दुनिया के सबसे पॉपुलर ब्राउजर क्रोम में एक नया फीचर जोड़ने वाली है। गूगल जल्द ही क्रोम ब्राउजर में एक नया AI फीचर देने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 10, 2023 9:17 IST
Google, Google News, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स ला रहा है ताकि वर्कप्लेस को ज्यादा बेहतर बनाया जा सके।

स्मार्टफोन, लैपटॉप, डेस्कटॉप का इस्तेमाल करने वालों में अधिकांश लोग गूगल क्रोम का ही इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी लगातार नए नए फीचर्स और अपडेट्स ला रही है। अब गगूल क्रोम में यूजर्स को एक नया फीचर मिलने वाला है जिससे लोगों का काम बेहद आसान हो जाएगा। गूगल, क्रोम ब्राउजर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फीचर जोड़ने वाला है। इसकी मदद से यूजर्स ब्राउजर में एक जैसे टैब का ग्रुप बना सकेंगे। 

लीक्स रिपोर्ट के मुताबिक गूगल क्रोम में आने वाले इस फीचर का नाम ऑर्गनाइज टैब्स हो सकता है। इस फीचर को सबसे पहले Leopeva64 नाम के एक एक्स यूजर ने स्पॉट किया है। बताया जा रहा है कि गूगल क्रोम का यह अपकमिंग फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से एज में 'ग्रुप सिमिलर टैब्स'काम करता है। फिलहाल क्रोम ब्राउजर में अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। 

2023 के अंत तक हो सकता है रिलीज

फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है और अभी तक इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इसे यूजर्स के लिए इस साल के अंत तक रोलआउट किया जा सकता है। गूगल क्रोम के इस फीचर से माइक्रोसॉफ्ट के एज को कड़ी टक्कर मिल सकती है। 

गूगल इस समय अपने प्लेटफॉर्म पर कई सारे टेस्टिंग कर रहा है। कंपनी की कोशिश एक नया लुक और सुविधाजनक प्लेटफॉर्म देने की है। गूगल एआई फीचर को ऐड करने के साथ ही HTTPS आइकन को बदलने की भी तैयारी में है। यूजर्स को इसकी जगह एक नया आइकन मिल सकता है। बता दें कि हाल ही में गूगल ने इनकॉगनीटो टैब को अपग्रेड किया था। 

यह भी पढ़ें- BSNL के 2 सबसे सस्ते प्लान, 100 रुपये से कम में मिलते हैं धमाल मचाने वाले कई ऑफर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement