Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ रहा एक और मजेदार फीचर, झट से पता चलेगा फ्रेंड्स का ऑनलाइन स्टेटस

WhatsApp के करोड़ों यूजर्स को जल्द एक और मजेदार फीचर मिलने वाला है। इस फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया है। यूजर्स के कॉन्टैक्ट में मौजूद फ्रेंड्स के ऑनलाइन स्टेटस को अब मैनुअली नहीं देखना पड़ेगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 16, 2024 15:14 IST
WhatsApp Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Feature

WhatsApp में एक और मजेदार फीचर आ रहा है, जो आपके फ्रेंड्स के ऑनलाइन स्टेटस के बारे में बताएगा। फिलहाल आपके कॉन्टैक्ट्स में से कौन ऑनलाइन है और कौन नहीं यह पता नहीं चलता है। वाट्सऐप जब लॉन्च हुआ था, तो कॉन्टैक्ट्स का ऑनलाइन स्टेटस दिखाई देता था। अब वाट्सऐप इसे एक नए तरीके से लाने जा रहा है। वाट्सऐप के इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में देखा गया है।

Recently Online फीचर

वाट्सऐप अपने इस फीचर को 'Recently Online' के नाम से टेस्ट कर रहा है। इस फीचर को एंड्राइड बीटा वर्जन 2.24.9.14 में देखा गया है। इस फीचर को वाट्सऐप के कुछ बीटा यूजर्स के लिए अभी लाया गया है। टेस्टिंग पूरा होने के बाद इसे सभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। WABetaInfo ने वाट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें सेलेक्ट कॉन्टैक्ट के नीचे हाल में ऑनलाइन आए फ्रेंड्स को देखा जा सकता है।

इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स को अपने फ्रेंड्स के ऑनलाइन होने के स्टेटस को मैनुअली जाकर चेक नहीं करना होगा। यूजर्स ऐप के कॉन्टैक्ट लिस्ट में जाकर हाल में ऑनलाइन आए फ्रेंड्स के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा वाट्सऐप एक और फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स अपने फेवरेट चैनल को टॉप में पिन कर सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा ग्रुप्स के लिए उपलब्ध है, जिसमें यूजर्स अपने तीन फेवरेट ग्रुप्स या कॉन्टैक्ट को पिन कर सकते हैं।

चैनल पिन करने वाला फीचर

WhatsApp के लेटेस्ट iOS वर्जन 24.8.10.75 में चैनल्स को पिन करने वाला फीचर देखा गया है। WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में इस फीचर को देखा जा सकता है। यूजर्स को मौजूदा ऐप इंटरफेस में मौजूद स्टेटस ऑप्शन के नीचे चैनल का ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स अपनी पसंद के चैनल्स का अपडेट देखने के लिए उन्हें टॉप-3 में पिन कर सकेंगे। इसके बाद यूजर्स को उन तीन चैनल्स के अपडेट्स सबसे ऊपर दिखाई देंगे। यूजर्स उन चैनल्स के अपडेट मिस नहीं कर पाएंगे और अपडेट चेक करने के लिए स्क्रॉल नहीं करना होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement