Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भाजपा पर भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, बोले- हमसे शरीयत छीनना चाहते हैं

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने समान नागरिक संहिता को लेकर भाजपा और असम के सीएम हिमंता विश्व शर्मा पर भी निशाना साधा है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या सब कहा है।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 26, 2024 23:42 IST
असदुद्दीन ओवैसी। - India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी।

देशभर में समान नागरिक संहिता यानी UCC को लेकर चर्चाएं जारी हैं। हाल ही में उत्तराखंड सरकार की ओर से राज्य में यूसीसी कानून को विधानसभा में पास करके लागू कर दिया है। वहीं, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने भी कहा है कि उनकी सरकार समान नागरिक संहिता लाएगी। इस बीच AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूसीसी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। ओवैसी ने आरोप लगाया कि वे हमसे शरियत को छीनना चाहते हैं। इसके साथ ही ओवैसी ने असम के सीएम हिमंता विश्व शर्मा पर भी निशाना साधा है। 

हिमंता विश्व शर्मा पर निशाना

असदुद्दीन ओवैसी ने असम के सीएम हिमंता विश्व शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि असम के सीएम तेलंगाना और हैदराबाद का दौरा कर रहे हैं, उन्हें पहले उनके राज्य का हाल ठीक करना चाहिए। असम में मुस्लिम मैरेज एक्ट पर बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि मोदी जी,मेरी बहनें मेरी बहनें कहते हैं फिर बहनों को मेहर नहीं मिलना क्या? उन्होंने पूछा कि अगर शादी स्पेशल मैरेज ऐक्ट की तारीख से होगी तो जायदाद का बंटवारा मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की तरफ से नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमसे शरियत को छीनना चाहते है।

 

UCC की क्या जरूरत है? 

ओवैसी ने कहा है कि मेहर शादी के समय दे रहे हैं, वरना बाद मे तो लिखना पड़ता है, लेकिन अब मेहर ही गायब हो गया। उन्होंने पूछा कि मुस्लिम महिलाओं से बड़ी मोहब्बत है, मित्रों कहने वाले वजीर ए आजम की बहनों को मेहर नहीं मिलना क्या? ओवैसी ने आगे ये भी कहा कि हर राज्य अपना कानून ला रहा है तो समान नागरिक संहिता की क्या जरूरत है?

ये भी पढ़ें- मंत्री-विधायक, IAS-IPS से जुड़े इन लोगों का होगा 'ड्राइविंग टेस्ट', सरकार ने बताई वजह

तेलंगाना सरकार 27 फरवरी को दो चुनावी ‘गारंटी’ की शुरुआत करेगी, प्रियंका गांधी रहेंगी मौजूद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement