दुनिया में सबसे अधिक इलेक्ट्रिक गाड़ी (Electric Vehicle) बेचने वाली कंपनी बीवाईडी (BYD) ने इंडियन मार्केट (Indian Market) में एंट्री ले ली है।
EV: रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में ईवी उद्योग ने 2020 में कोविड-19 महामारी के चलते आई मंदी के बाद तेजी से वापसी की है।
Benling India: यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल एलएफपी बैटरी पैक को स्पोर्ट करता है, जो 3.2 किलोवाट वाटरप्रूफ बीएलडीसी मोटर को पावर देता है।
EV Charging: कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) ने आज घोषणा की है कि देश में 16 राजमार्गों और एक्सप्रेसवे समेत 10,275 किलोमीटर के क्षेत्र में बिजली चालित वाहनों के लिए 810 चार्जिंग स्टेशन लगाएगी।
EV fire incidents: सीसीपीए को इस बारे में कई शिकायतें मिली थीं और उसने स्वत: संज्ञान लेते हुए यह कदम उठाया है।
आग के कारण का दावा जिसे ओवरचार्जिग के रूप में बताया गया है, वह भी बहुत संदिग्ध है।
साल 2012 के दौरान लीथियम बैटरी की कीमत करीब 4800 डॉलर प्रति टन था, जो आज के वक्त में करीब 85 हजार डॉलर प्रति टन हो गया है।
EV Policy: कुल 4,261 E Auto के आवंटन के लिए 14 फरवरी को Delhi Government द्वारा कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ आयोजित किया गया था जिसके लिए 31 जुलाई तक पंजीकरण किया जा सकता है।
बयान में कहा गया कि पहले चरण में ये चार्जिंग स्टेशन नवी मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद स्थित नेक्सस मॉल में उपलब्ध होंगे।
एलन मस्क ने पिछले महीने कहा था कि टेस्ला को भारत में अपनी कारों की बिक्री की अनुमति मिलने के बाद ही स्थानीय स्तर पर इसके निर्माण के बारे में कोई फैसला किया जाएगा
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सचिव गिरिधर अरमाने ने रविवार को कहा कि ईवी में आग लगने की प्रत्येक घटना की जांच कराई जाएगी।
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग सचिव गिरिधर अरमाने ने कहा कि अगर कोई कंपनी दोषपूर्ण वाहनों को रिकॉल करने में देरी करती है या सुरक्षा मानकों के साथ चूक करती है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।
एमजी मोटर इंडिया ने देशभर में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग ढांचे को मजबूत करने के लिए भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ भागीदारी की है।
इस कारखाने के आसपास के इलाकों में सहायक विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए मौजूदा और नए आपूर्तिकर्ताओं के साथ उसकी बातचीत चल रही है।
प्योर ईवी ने बृहस्पतिवार को बैटरी में कथित रूप से विस्फोट पर खेद व्यक्त किया। इसके साथ ही कंपनी ने 2,000 वाहनों को वापस लेने का फैसला किया है।
लगभग 2,000 हीरो इलेक्ट्रिक चालक अपने घरों में बोल्ट चार्जिंग इकाइयों का निशुल्क लाभ ले सकेंगे।
एक इलेक्ट्रिक कार की बैटरी स्टोरेज को kWh में मापा जाता है। उदाहरण के लिए Tata Nexon EV में 30.2 kWh का बैटरी पैक और Tata के Tigor EV में 26 kWh का बैटरी पैक है।
वित्त वर्ष 2021-22 में इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल खुदरा बिक्री तीन गुना से अधिक होकर 4,29,217 इकाई पर पहुंच गई।
पेट्रोल की बढ़ती लागत की वजह से सीएनजी वाहनों की मांग बढ़ेगी। पेट्रोल और डीजल कारों के ग्राहक आगे चलकर सीएनजी वाहन खरीदना पसंद करेंगे।
कंपनी के अनुसार यह तिपहिया वाहन 310 किलो तक का भार उठा सकता है और एक बार चार्ज होने पर 80 किलोमीटर तक चल सकता है।
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