Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कहां से आए थे अतीक अहमद और अशरफ को मारने वाले शूटर, मीडिया कर्मी बताकर सुरक्षा घेरे में घुसे

अतीक और अशरफ के हत्यारे पूरी प्लानिंग के साथ आए थे। प्रयागराज पुलिस कमिश्नर के मुताबिक तीनों शूटर खुद को मीडिया कर्मी बताकर सर्किल में घुसे थे।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 16, 2023 6:56 IST
अतीक अहमद और अशरफ को मारकर शूटर्स ने किया सरेंडर- India TV Hindi
Image Source : PTI अतीक अहमद और अशरफ को मारकर शूटर्स ने किया सरेंडर

अतीक और अशरफ के हत्यारे पूरी प्लानिंग के साथ आए थे। प्रयागराज पुलिस कमिश्नर के मुताबिक तीनों शूटर खुद को मीडिया कर्मी बताकर सर्किल में घुसे थे। इन तीनों शूटर्स के नाम लवलेश तिवारी, अरुण मौर्या और सनी हैं। अतीक अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है जबकि अरुण मौर्य हमीरपुर का निवासी है। तीसरा आरोपी सनी कासगंज जिले से है। इनमें से एक शूटर ने अतीक को बेहद करीब से गोली मारी जबकि बाकी दो शूटर ने अशरफ पर फायरिंग की। 

अतीक और अशरफ को मारकर किया सरेंडर

जैसे ही इन शूटर्स ने फायरिंग शुरू की, पहली गोली में ही अतीक नीचे गिर गया और उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद एक के बाद एक 29 राउंड फायरिंग की। तीनों शूटर ये तय करके आए थे कि अतीक और अशरफ को ज़िंदा नहीं छोड़ना है। तीनों ने ही हत्या के बाद भागने की कोशिश नहीं की। दो शूटर्स ने तो पुलिस के सामने हाथ खड़े कर दिये, तीनों को ही मौके पर ही दबोच लिया गया। 

मेडिकल के लिए जाते वक्त प्वाइंट ब्लैंक रेंज से फायरिंग
तीनों शूटर्स ने उस वक्त अतीक और उसके भाई पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं जब दोनों को मेडिकल के लिए अस्पताल लाया जा रहा था। तीनों शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये शूटआउट उस वक्त हुआ जब प्रयागरज में पुलिस दोनों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जा रही थी। कड़ी सुरक्षा में चल रहे अतीक और अशरफ से मीडिया सवाल कर रही थी, इसी बीच ये तीन हमलावर पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आए और पहले अतीक पर प्वाइंट ब्लैंक रेंज से फायरिंग की और फिर अशरफ पर गोली चलाई। फिर तो पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। 

यूपी में धारा 144 लागू, उमेश पाल के घर की सुरक्षा टाइट
इस हत्याकांड के बाद पूरे प्रयागराज में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जगह-जगह पर पुलिस गश्त कर रही है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है और घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सभी शहरों में पुलिस के फ्लैग मार्च का आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं, उमेश पाल के घर की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में अतीक और अशरफ के इशारे पर एक शूटआउट हुआ था। अतीक-अशरफ के गुर्गों ने उमेश पाल और उनके दो गनर को मार दिया था और इस वारदात के 51वें दिन प्रयागराज में एक और शूटआउट हुआ। इस शूटाआउट में 24 फरवरी के शूटआउट के दोनों मास्टमाइंड की हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें-

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या, यूपी में हाई अलर्ट और धारा 144 लागू

अतीक अहमद और अशरफ पर कैसे हुआ हमला? अचानक कैसे गूंजी ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाज, पूरा अपडेट यहां जानें


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement