Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, तो अखिलेश यादव बोले- उन्होंने अपनी हार मान ली

भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में कुछ नए चेहरों को भी जगह दी गई है। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने हार मान ली है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 03, 2024 6:57 IST
BJP released the first list of candidates Akhilesh Yadav said BJP has accepted his defeat- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट का काफी दिनों से इंतजार चल रहा था। इस बीच 2 मार्च को भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई। पिछले दिनों पार्टी कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद ही पहली सूची तैयार कर ली गई थी। इस लिस्ट में कई सांसदों का टिकट काटा गया है, वहीं कई नए चेहरों को भी लोकसभा चुनाव का भाजपा ने टिकट दिया है। इस बीच भाजपा ने जब पहली लिस्ट जारी की तो समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। 

Related Stories

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने इस बाबत सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि ‘प्रथम दृष्टया’ जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है। इसका मतलब साफ है बाकी पर भाजपा साफ़ है। पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है क्योंकि वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दुबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण खुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे। जो बोरिया-बिस्तर बांध कर निकलना चाहते थे उन्हें दुबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे।'

'भाजपा उम्मीदवार हैं हताश'

उन्होंने आगे लिखा, 'भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सासंदों के  खिलाफ चल रही हवा से वाकिफ हैं। जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे। भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, भाजपा की नाउम्मीदगी की घोषणा है।' बता दें कि भाजपा द्वारा जारी पहली लिस्ट के बाद से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। हालांकि कुछ सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement