Friday, April 26, 2024
Advertisement

हरियाणा में कितनी लोकसभा सीटें जीतेगी BJP? मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की ये भविष्यवाणी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का माहौल बन गया है और जनता अबकी बार ‘400 पार’ का नारा लगा रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 02, 2024 22:12 IST
Manohar Lal Khattar, Lok Sabha Election, Lok Sabha Election 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

गुरुग्राम: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को दावा किया कि बीजेपी राज्य की सभी 10 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करके इतिहास रचेगी। खट्टर ने गुरुग्राम में पार्टी कार्यालय ‘गुरु कमल’ में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए ‘ऐतिहासिक कार्यों’ की चर्चा पूरी दुनिया में होती है। मुख्यमंत्री राज्य की सभी 90 विधानसभाओं में लोकसभा चुनाव कार्यालयों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी संभवत: 11 मार्च को द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए गुरुग्राम आ रहे हैं।

‘तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का माहौल बन गया है’

खट्टर ने कहा, ‘देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का माहौल बन गया है और जनता अबकी बार ‘400 पार’ का नारा लगा रही है।’ बता दें कि बीजेपी ने ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। BJP महासचिव विनोद तावड़े, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा और मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

PM मोदी ने BJP के रखा है 370 सीटें जीतने का लक्ष्य

BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए तावड़े ने कहा कि पार्टी की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं और 50 साल से कम की उम्र के 47 युवा शामिल हैं, जबकि 27 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से, 18 अनुसूचित जनजाति से और 57 अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं। बता दें कि PM मोदी ने BJP के लिए इस लोकसभा चुनाव में अपने दम पर कम से कम 370 सीट जीतने और NDA के लिए 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। निर्वाचन आयोग द्वारा इस महीने के अंत में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है और चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement